Dhanbad Medical College Fire

Dhanbad Medical College Fire: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

Dhanbad Medical College Fire: मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार देर रात अचानक आग लग गई। राहत की बात यह रही कि अफरा-तफरी के

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2024 / 11:13 AM IST, Published Date : March 2, 2024/11:13 am IST

धनबाद : Dhanbad Medical College Fire: झारखंड के धनबाद स्थित शहीद निर्मल महतो मेमोरियल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब वहां आग लग गई। मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार देर रात अचानक आग लग गई। राहत की बात यह रही कि अफरा-तफरी के बीच मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: गौतम गंभीर ने राजनीतिक को कहा अलविदा…युवराज सिंह गुरदासपुर सीट से लड़ेंगे चुनाव? दिग्गज क्रिकेटरों ने ट्वीट कर दी बड़ी जानकारी

वार्डों में भर्ती थे महिलाएं और बच्चे

Dhanbad Medical College Fire: मिली जानकारी के अनुसार, शहीद निर्मल महतो मेमोरियल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में शुक्रवार रात लगभग 11 बजे हॉस्पिटल के डायलिसिस सेंटर में आग लगी और देखते-देखते धुआं कई वार्डों में फैल गया। डायलिसिस सेंटर के पास ही गाइनी वार्ड में 15 से 20 महिलाएं भर्ती थीं, जबकि नियो नेटाल केयर यूनिट और एनआईसीयू व एसएनसीयू में दो दर्जन बच्चे भर्ती थे। उन्हें भगदड़ के बीच परिजन बाहर निकालने में सफल रहे। कई मरीजों को ग्रिल तोड़कर बाहर निकाला गया।

देखते ही देखते मेडिसिन, आई एंड ईएनटी, ऑर्थोपेडिक्स और दूसरे विभागों में भी धुआं फैला। हर तरफ चीख-पुकार मच गई। मरीज और कर्मचारी इधर-उधर भागने लगे। हॉस्पिटल में करीब 400 मरीज भर्ती थे। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। इस घटना की सूचना मिलते ही सरायढेला थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जवानों ने अस्पताल में तैनात कर्मियों के साथ मिलकर कई मरीजों और उनके परिजनों को बाहर निकाला। करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

यह भी पढ़ें : Gold Silver Price Today: बढ़ गए सोना-चांदी के दाम, देखें क्या है आज का ताजा भाव 

सभी मरीज है सुरक्षित

Dhanbad Medical College Fire: अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर ज्योति रंजन प्रसाद ने कहा है कि सभी मरीज सुरक्षित निकाल लिए गए हैं। एसडीएम उदय रजक और एसपी सिटी भी देर रात मौके पर पहुंचे। आग कैसे लगी, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp