Recover Deleted WhatsApp Messages: WhatsApp पर आने वाला है नया फीचर

WhatsApp पर आने वाला है नया फीचर, हुई गलती सुधारने का मिलेगा मौका, शुरू होगी ये सुविधा

Recover Deleted WhatsApp Messages: WhatsApp पर आने वाला है नया फीचर, हुई गलती सुधारने का मिलेगा मौका, शुरू होगी ये सुविधा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 23, 2022/11:25 am IST

Recover Deleted WhatsApp Messages: नई दिल्ली। WhatsApp पर गलती से डिलीट हुआ मैसेज तुरंत रिस्टोर हो जाएगा। जिसके लिए WhatsApp नया फीचर लाने जा रहा है। इसमें जब यूजर किसी WhatsApp चैट से कोई मैसेज को डिलीट करते हैं तो स्क्रीन के बॉटम में एक पॉपअप दिखाई देगा। इस पॉपअप में Message Delete लिखा होगा और इसके साथ में ही एक ‘Undo’ बटन भी होगा। दुनिया के सबसे मशहूर मैसेज प्लेटफॉर्म WhatsApp लगातार यूजर्स के लिए नए फीचर्स को शामिल करता रहा है। पिछले कुछ समय में WhatsApp ने प्राइवेसी को लेकर भी कुछ फीचर्स को शामिल किया है। कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि WhatsApp लेटेस्ट बीटा वर्जन में डिलीट करने के बाद अनडिलीट के ऑप्शन की भी टेस्टिंग कर रहा है।

ये भी पढ़ें-  यूजी-पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए आज ही करें आवेदन, जानें कितनी सीट खाली

जल्द आने वाला है मैसेज अंडू करने का ऑप्शन

Recover Deleted WhatsApp Messages: WABetaInfo की तरफ से आई रिपोर्ट में माना जा रहा है कि इसे गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम वर्जन 2.22.18.13 पर कुछ यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। WhatsApp का ये फीचर दरअसल उस समय के लिए डिजाइन किया गया है जब कोई यूजर WhatsApp चैट पर किसी मैसेज को डिलीट करता है और Delete For Everyone ऑप्शन की जगह Delete For Me ऑप्शन को चुन लेता है। हालांकि, अभी के लिए इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ये Undo डिलीट मैसेज का फीचर WhatsApp के फाइनल वर्जन में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो पाएगा या नहीं लेकिन अगर ऐसा होता है तो कुछ इस तरह से काम कर सकता है। WhatsApp बीटा वर्जन 2.22.18.13 के आधार पर, किसी डिलीट किए गए मैसेज को रिस्टोर करने के लिए यूजर्स को जल्दी कोशिश करनी होगी क्योंकि किसी डिलीट हुए मैसेज को रिस्टोर करने के लिए कुछ ही सेकंड्स का समय होगा।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए सरकार का तोहफा, जानें कब से मिलने जा रहा 34% महंगाई भत्ता

बस करना होगा ये काम

Recover Deleted WhatsApp Messages: जब यूजर किसी WhatsApp चैट से कोई मैसेज को डिलीट करते हैं तो स्क्रीन के बॉटम में एक पॉपअप दिखाई देगा। इस पॉपअप में Message Delete लिखा होगा और इसके साथ में ही एक ‘Undo’ बटन भी होगा। ये पॉपअप कुछ सेकेंड्स के लिए मौजूद होगा और फिर गायब हो जाएगा। अगर यूजर इस दौरान Undo ऑप्शन को सेलेक्ट कर लेता है तो डिलीट हुआ मैसेज फिर से रिकवर हो जाएगा। हालांकि, अगर पॉपअप गायब हो जाता है तो फिर डिलीट किए गए मैसेज को अनडिलीट करने का कोई तरीका नहीं होगा। इस फीचर के चलते यूजर्स महत्वपूर्ण मैसेज को डिलीट होने से बचा सकते हैं। अगर यूजर्स चेक करना चाहते हैं कि उनके पास इस फीचर का एक्सेस है तो वे गूगल बीटा प्रोग्राम पर एंड्रॉइड वर्जन 2.22.18.13 पर ऐसा कर सकते हैं। हालांकि ये WhatsApp के फाइनल वर्जन में कब शामिल होगा, इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें