aaj aa jayegi 13th kist

आज किसानों के खाते में आ जाएगी 13वीं किस्त, हो गया ऐलान, जानें लिस्ट में आपका नाम है या नहीं?

aaj aa jayegi 13th kist आज करोड़ों किसानों को देंगे बड़ी सौगात, सीधे खाते में ट्रांसफर करेंगे 16,800 करोड़ रुपये, हो गया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2023 / 11:34 AM IST, Published Date : February 27, 2023/11:34 am IST

aaj aa jayegi 13th kist: आखिरकार 13वीं किस्त का इंतजार खत्म होने जा रहा है। आज लाभार्थियों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त अंतरित की जाएगी। पीएम मोदी आज यानी सोमवार को 8 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के बैंक खाते में 16,800 करोड़ रुपये की राशि जारी करेंगे। इसकी जानकारी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट कर दी है।

किसानों को दी जाती है आर्थिक सहायता

aaj aa jayegi 13th kist: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पात्र किसानों को हर चार महीने पर 2,000 रुपये की तीन समान किस्तों में सालाना 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है। यह राशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में भेजी जाती है। यह योजना फरवरी, 2019 में पेश की गई थी, लेकिन इसे दिसंबर 2018 से प्रभावी माना गया था।

कृषि मंत्री समेत कई मंत्री रहेंगे मौजूद

aaj aa jayegi 13th kist: जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक के बेलगावी में आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम-किसान योजना की 13वीं किस्त जारी करेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम किसान और जल जीवन मिशन के लाभार्थियों समेत लगभग एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और कृषि सचिव मनोज आहूजा भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

लिस्ट में अपना नाम ऐसे करें चेक

> आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाना होगा।
>> अब होम पेज पर डैश बोर्ड पर क्लिक करें।
>> इसके बाद में अपना राज्य, जिला और गांव को सलेक्ट करें।
>> अब आपकी स्क्रीन पर लिस्ट ओपन हो जाएगी।
>> इसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers