आईएसआईएस त्रिशूर मॉड्यूल का फरार नेता तमिलनाडु में गिरफ्तार : एनआईए |

आईएसआईएस त्रिशूर मॉड्यूल का फरार नेता तमिलनाडु में गिरफ्तार : एनआईए

आईएसआईएस त्रिशूर मॉड्यूल का फरार नेता तमिलनाडु में गिरफ्तार : एनआईए

:   Modified Date:  September 6, 2023 / 08:23 PM IST, Published Date : September 6, 2023/8:23 pm IST

नयी दिल्ली, छह सितंबर (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आईएसआईएस त्रिशूर मॉड्यूल के प्रमुख को बुधवार को तमिलनाडु से गिरफ्तार कर लिया और देश से भागने की उसकी योजना को विफल कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रतिबंधित वैश्विक आतंकी समूह आईएसआईएस के त्रिशूर स्थित मॉड्यूल के प्रमुख सैयद नबील को एनआईए की एक टीम ने चेन्नई से गिरफ्तार किया। यह टीम उसे पकड़ने के लिए पिछले कुछ हफ्तों से काम कर रही थी।

उन्होंने कहा कि आरोपी ने जाली दस्तावेजों की मदद से नेपाल के रास्ते भागने की साजिश रची थी।

प्रवक्ता ने कहा कि अपने मॉड्यूल का पर्दाफाश होने के बाद से वह भाग रहा था और कई हफ्तों से कर्नाटक और तमिलनाडु में विभिन्न स्थानों पर छिपा हुआ था।

उन्होंने कहा कि नबील के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं। वह मामले में जुलाई से गिरफ्तार होने वाला तीसरा आरोपी है।

जुलाई में, एनआईए ने आशिफ उर्फ ​​’मथिलाकाथ कोदायिल अशरफ’ को तमिलनाडु के सत्यमंगलम के पास उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया था।

एनआईए ने भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत 11 जुलाई को एक मामला दर्ज किया था।

इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) एक अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी समूह है जिसे इस्लामिक स्टेट (आईएस) और इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवंत के साथ ही इसके अरबी नाम दाएश से भी जाना जाता है।

भाषा अविनाश देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)