अधीर रंजन का इमोशनल कार्ड! मैं अनाथ नहीं..सोनिया गांधी मेरी अभिभावक, इधर महिला आयोग ने किया तलब |

अधीर रंजन का इमोशनल कार्ड! मैं अनाथ नहीं..सोनिया गांधी मेरी अभिभावक, इधर महिला आयोग ने किया तलब

वहीं अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में अधीर रंजन चौधरी को तलब किया है। महिला आयोग ने चौधरी को 3 अगस्त 11.30 बजे पेश होने को कहा है। राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से सोनिया गांधी से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की बात कही गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 29, 2022/5:17 pm IST

Adhir Ranjan’s emotional card: नई दिल्ली। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति को लेकर दिए गए बयान पर हंगामा जारी है, बीजेपी इस पूरे मामले पर कांग्रेस को घेरने की तैयारी में है। हालांकि अधीर रंजन चौधरी अपने बयान को लेकर माफी मांग चुके हैं, लेकिन उनके खिलाफ बीजेपी लगातार हमलावर है। वहीं अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में अधीर रंजन चौधरी को तलब किया है। महिला आयोग ने चौधरी को 3 अगस्त 11.30 बजे पेश होने को कहा है। राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से सोनिया गांधी से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की बात कही गई है।

लोकसभा में इस पूरे प्रकरण पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी से देश और राष्ट्रपति से माफी की मांग कर रही है। विवादों के बीच चौधरी ने भी इमोशनल कार्ड खेलने की कोशिश की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ’’मैं अनाथ नहीं हूं। सोनिया गांधी मेरी अभिभावक जैसी हैं।’’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए इस मामले को तूल दे रही है।

read more:  राजधानी के दुकान में भीषण आगजनी, कई किलोमीटर तक दिखाई दिए आग के गोले, मची अफरातफरी

Adhir Ranjan’s emotional card: आपको बता दें कि कल संसद से निकलते समय अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए उन्होंने राष्ट्रपत्नी शब्द का इस्तेमाल जानबूझकर नहीं किया था। उन्होंने कहा, ’’मैं बंगाली हूं। मेरी हिंदी उतनी अच्छी नहीं है। मेरे मुंह से गलती यह शब्द निकल गया। जरूरत पड़ेगा तो मैं राष्ट्रपति से माफी मांगूंगा, लेकिन इन पाखंडियों से नहीं।’’

संसद में सोनिया ने कही ये बातें

सोनिया गांधी ने इस पूरे प्रकरण पर गुरुवार को काफी एक्टिव दिखीं। उन्होंने खुद मोर्चा संभाला। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से उनकी नोकझोंक भी हुई। संसद परिसर में जब सोनिया गांधी से पूछा गया कि क्या वह चौधरी से माफी मांगने के लिए कहेंगी तो उन्होंने कहा, ’’वह पहले ही माफी मांग चुके हैं।’’

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी को लेकर मचे हंगामे के बीच गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी में भी जमकर नोंकझोंक हुई। हालांकि-उस समय सदन स्थगित था। भाजपा की महिला सांसद पहले से ही मोर्चा संभाले हुई थीं, ऐसे में सोनिया गांधी को सत्तापक्ष की बेंच पर जाकर रमा देवी को सफाई देना भारी पड़ा।

लोकसभा में सुबह से ही हंगामा था, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी प्रश्नकाल से ही हमलावर थीं। एक बार सदन स्थगित होने के बाद 12 बजे जैसे ही शुरू हुआ, हंगामा शुरू हो गया। सत्तापक्ष से ‘माफी मांगो’ के नारे गूंजे तो कांग्रेस के कुछ सांसद भी आसंदी के सामने आ गए। ऐसे में सदन को कुछ ही मिनट में स्थगित कर दिया गया।

read more:  मिड डे मील खाने से 2 दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार, हालत बिगड़ने के बाद शिक्षक हुए फरार