दिल्ली और हिमाचल के बाद अब हरियाणा में भी स्कूल बंद, प्रशासन ने जारी की एडवायजरी |

दिल्ली और हिमाचल के बाद अब हरियाणा में भी स्कूल बंद, प्रशासन ने जारी की एडवायजरी

Edited By :   Modified Date:  July 9, 2023 / 07:12 PM IST, Published Date : July 9, 2023/7:11 pm IST

गुरूग्राम। जिला प्रशासन कल यानि 10 जुलाई को सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है, गुरुग्राम जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा, “गुरुग्राम जिले में आने वाले सभी सरकारी और निजी स्कूल (प्ले स्कूल आदि सहित) को छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, कल यानी 10 जुलाई को बंद रहने का निर्देश दिया जाता है।”

बता दें कि इसके साथ ही गुरुग्राम जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा, “जिले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को सलाह दी जाती है कि वे अपने कर्मचारियों को कल यानी 10 जुलाई को घर से काम करने के लिए मार्गदर्शन करें ताकि यातायात की भीड़ से बचा जा सके और नागरिक सुविधा की बहाली का कार्य सरकारी एजेंसियों द्वारा सुचारू रूप से किया जा सके।” सरकारी एजेंसियों द्वारा सुचारू रूप से किया गया।”

इसके पहले दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य के सभी स्कूलों को सोमवार को बंद करने का ऐलान किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है।

आपको बता दें कि कल दिल्ली में 126mm बारिश हुई। मॉनसून सीज़न की टोटल बारिश का 15% मात्र 12 घण्टे में बरसा। लोग जल भराव से काफ़ी परेशान हुए। आज दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर problem areas का इंस्पेक्शन करेंगे। सभी विभागों के अफ़सरों को संडे की छुट्टी कैंसिल कर के, ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिये गए हैं।

वहीं हिमाचल प्रदेश में भी दो दिन तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा था कि प्रदेश में हो रही भारी बारिश के दृष्टिगत राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त सभी सरकारी व प्राइवेट शिक्षण संस्थान 10 तथा 11 जुलाई को बंद रहेंगे।

बता दें ​कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बीच भूस्खलन और बाढ़ में गाड़ियां तक नदी में बह गई हैं, बारिश से यहां पर जनजीवन अस्तव्यस्त नजर आया है।

read more: प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हुई जोरदार बारिश, 12 जुलाई तक इन जिलों में अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी 

read more:  10 जुलाई को बंद रहेंगे सभी निजी और सरकारी दफ्तर, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश…

read more: राजधानी में कल बंद रहेंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान, सांसदों के बंगले में भी घुसा पानी