Liquor Scam Case

Liquor Scam Case: दिल्ली में फिर बड़ा खेला, केजरीवाल के बाद अब दो मंत्री भी हिरासत में, जानें क्यों दोनों को थाने लाई पुलिस

Liquor Scam Case: दिल्ली में फिर बड़ा खेला, केजरीवाल के बाद अब दो मंत्री भी हिरासत में, जानें क्यों दोनों को थाने लाई पुलिस

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2024 / 05:53 PM IST, Published Date : March 22, 2024/5:52 pm IST

नयी दिल्ली: Liquor Scam Case प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने दोनों मंत्रियों को पुलिस की एक बस में बैठा दिया। आईटीओ पर पार्टी के कई नेता और समर्थक आप और भाजपा के कार्यालयों के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इलाके में धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए पुलिस ने उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहा।

Read More: Leopard Video : तेंदुए ने किया गाय का शिकार, बीच सड़क पर बनाया अपना आहार, देखें वीडियो 

Liquor Scam Case आतिशी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर की गई एक पोस्ट में कहा, ”आईटीओ पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने के बावजूद दिल्ली पुलिस ने मुझे हिरासत में ले लिया। पहले तो इन लोगों ने एक झूठे मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया और अब जो लोग इसके विरोध में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें भी गिरफ्तार किया जा रहा है। यह लोकतंत्र की हत्या नहीं तो और क्या है?”

Read More: Lok Sabha Election 2024: इन परिवारों की महिला मुखियाओं को हर महीने मिलेंगे 3 हजार रुपए, अब इस पार्टी का चुनाव से पहले बड़ा ऐलान.. 

आईटीओ पर आप के समर्थकों ने भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और अपने नेताओं की रिहाई की मांग की। भारद्वाज ने ‘एक्स’ पर अलीपुर पुलिस थाने से अपना और कई अन्य आप कार्यकर्ताओं का ‘मेरा रंग दे बसंती चोला’ संगीत गाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने इससे पहले संवाददाताओं से कहा था कि अरविंद केजरीवाल के परिवार को घर में नजरबंद कर दिया गया है।

Read More: Rohini Acharya Statement: ‘बिहार के लिए तो मैं अपनी जान देने को तैयार हूं..’, सम्राट चौधरी के टिकट वाले बयान पर लालू की बेटी का पलटवार 

भारद्वाज ने कहा, ”हम आईटीओ पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने आप के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में ले लिया।” पुलिस ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर अवरोधक लगा दिए हैं और इसे यातायात के लिए अवरुद्ध कर दिया है। इसी मार्ग पर दोनों पार्टियों के मुख्यालय स्थित हैं। पुलिस ने पार्टी समर्थकों के प्रदर्शन को देखते हुए आप मुख्यालय से भाजपा कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क पर भी अवरोधक लगा दिए हैं। वे क्षेत्र में प्रवेश करने वालों के पहचान पत्रों की भी जांच कर रहे हैं।

Read more: Godan Express Fire: गोदान एक्सप्रेस की दो बोगियों में लगी आग, यात्रियों में मची भगदड़… 

केंद्रीय पुलिस उपायुक्त हर्षवर्धन ने कहा कि आईटीओ एक व्यस्त इलाका है और विरोध प्रदर्शन के लिए उचित स्थान नहीं है। डीसीपी ने कहा, ”आईटीओ या डीडीयू (दीनदयाल उपाध्याय) मार्ग विरोध प्रदर्शन के लिए उचित स्थान नहीं है। इस तरह के विरोध-प्रदर्शन से वहां यातायात का बड़ा मुद्दा उत्पन्न हो सकता है। यहां कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान और महत्वपूर्ण कार्यालय स्थित हैं। कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए और उचित यातायात को सुचारू रूप से चलने के लिए वहां से प्रदर्शनकारियों को हटा दिया गया है।”

Read More: Video of Dolly Chaiwala With Russian Girl : रशियन गर्ल को टपरी पर आते देख पिघल गया डॉली चायवाला, फोटो के लिए दे दिए ऐसे पोज, देखें वीडियो 

पुलिस ने पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस को भी हिरासत में लिया हैपुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्होंने आईटीओ के पास प्रदर्शन कर रहे 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है और उन्हें हिरासत में लिया है। आप के विरोध प्रदर्शन और उस पर पुलिस के हस्तक्षेप के कारण सुबह के व्यस्त घंटों के दौरान आईटीओ चौक, राजघाट और विकास मार्ग के पास ट्रैफिक जाम हो गया। ईडी कार्यालय की ओर जाने वाली सड़कें भी बंद कर दी गईं।

Read More: CGPSC 2023 Result : सीजीपीएससी ने पूरी की अभ्यर्थियों की मांग! UPSC की तर्ज पर घोषित किए प्रारंभिक परीक्षा 2023 के परिणाम, वर्गवार कटऑफ नंबर जारी 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ‘‘एक्स’’ पर यातायात परामर्श जारी किया। इसमें कहा गया, ”डीडीयू मार्ग पर राजनीतिक दल के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर, आईपी मार्ग, विकास मार्ग, मिंटो रोड और बहादुर शाह जफर मार्ग पर यातायात जाम रहेगा। वहीं, डीडीयू मार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। कृपया इन सड़कों पर यात्रा करने से बचें और तदनुसार अन्य वैकल्पिक मार्ग पर यात्रा करें।’ केजरीवाल को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने भाजपा के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था।

Read More: Bajaj CNG Bike: एक बटन दबाते ही पेट्रोल से CNG बन जाएगी बजाज की ये बाइक, फीचर्स कर देगा आपको हैरान 

एक प्रदर्शनकारी शकुंतला पाण्डेय ने कहा, ”हम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और पार्टी के अन्य नेताओं की तत्काल रिहाई की मांग करते हैं। उन्होंने (जांच एजेंसियों ने) सिसोदिया के खिलाफ अदालत में कोई सबूत पेश नहीं किया है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पता चलता है कि सरकार मुख्यमंत्री से डरी हुई है।”

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp