करोड़ों उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, मदर डेयरी के बाद अब अमूल ने भी बढ़ाए दूध के दाम | After Mother Dairy, Amul also increased milk prices

करोड़ों उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, मदर डेयरी के बाद अब अमूल ने भी बढ़ाए दूध के दाम

करोड़ों उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, मदर डेयरी के बाद अब अमूल ने भी बढ़ाए दूध के दाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 14, 2019/1:31 pm IST

नई दिल्ली। कल से यानी रविवार सुबह से अमूल दूध खरीदने वाले उपभोक्ताओं को बढ़े हुए दाम चुकाने पड़ेंगे। समाचार एजेंसी के मुताबिक, मदर डेयरी ने तीन और अमूल ने दो रुपये प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। नई दरें आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगी।

Read More News:ग्रामीणों को जागरुक बनाने के लिए नया उपाय, बीहड़ में बसे गांवों में…

देश की अग्रणी दूध उत्पादक अमूल कंपनी ने कीमत बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के बाद से करोड़ों उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगेगा। अमूल दूध के उपभोक्ताओं को अब प्रति लीटर दूध पर 2 रुपए ज्यादा पैसा देने होंगे। वहीं इस बढ़ोत्तरी के बाद से दुग्ध उत्पादक कंपनियां भी दाम बढ़ा सकती हैं।

Read More News:सड़क हादसे में घायल व्यक्ति की उचित उपचार ना मिलने की वजह से मौत, पर…

दूध की कीमत बढ़ाने की वजह लागत मूल्य बढ़ना बताया गया है। जानकारी के अनुसार, मदर डेयरी के टोकन और पॉली मिल्क के दामों में दो से तीन रूपये की बढ़ोतरी हुई है। अब यह 55 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। वहीं आधा लीटर दूध अब 27 की बजाय 28 रुपये में मिलेगा।

Read More News:बड़ा दिन के पहले मसीही समाज के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत, चुन…

टोंड मिल्क के दाम में तीन रुपये इजाफा हुआ है। नई दरें लागू होने के बाद अब यह 45 रुपये प्रति लीटर मिलेगा जबकि डबल टोंड मिल्क 36 की बजाय अब 39 रुपये में मिलेगा। काउ मिल्क के दाम भी तीन रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। अब रविवार से 47 रुपये में मिलेगा।

Read More News:16 दिसंबर से बदल जाएंगे ये 2 नियम, पैसे का लेनदेन हो या मोबाइल पोर्…

मदर डेयर के सभी ब्रांडों के दूध के दाम बढ़ने के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही अन्य दुग्ध उत्पादक कंपनियां भी दाम बढ़ा सकती हैं। इससे पहले भी जब मदर डेयरी के दाम बढ़ें हैं उसके कुछ दी दिनों के अंतराल में अन्य कंपनियों ने भी दाम बढ़ाए हैं।

Read More News:पश्चिम बंगाल में CAB के विरोध के चलते कई ट्रेनें रद्द, एक एक्सप्रेस..