Bhagalpur cylinder blast news , 21 cylinders kept bouncing in the sky

धमाके के बाद आसमान में एक के बाद एक उछलते रहे 21 सिलेंडर, विस्फोट से सिहर उठा इलाका.. आग की लपटों से घिरा आसमान

After the explosion, 21 cylinders kept bouncing in the sky one after the other

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 11, 2021/6:45 am IST

Bhagalpur cylinder blast news  : पटना। बिहार के भागलपुर का नवगछिया इलाके के एक मकान में एक-एक कर 21 रसोई गैस सिलेंडरों में धमाके से पूरा इलाका थर्रा उठा। लोगों में दहशत और अफरातफरी मच गई। लोग घरों से भाग निकले। धमाकों से लगी आग की लपटें दूर तक दिखाई दीं। अभी आग की वजह पता नहीं चली है। माना जा रहा है कि अवैध सिलेंडर रिफिलिंग का काम किया जा रहा था, तभी यह घटना हुई।

पढ़ें- अब तक की सबसे सस्ती Royal Enfield मोटरसाइकिल! मार्केट में मचेगा धमाल

घटना के बाद मकान मालिक परिवार सहित घर छोड़कर फरार हो गया है। भागलपुर के एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल के अनुसार मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। इस बात की जांच चल रही है कि बिना किसी लाइसेंस के इतनी बड़ी संख्या में उसके पास इतने गैस सिलेंडर कहां से आए थे? पुलिस ने मौके से 60 से ज्यादा सिलेंडर जब्त किए हैं।

पढ़ें- नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बच्चों ने तय की IIT-NIT की मंजिल- सीएम भूपेश बघेल

सिलेंडरों में धमाके व आग की घटना शुक्रवार दोपहर करीब सवा एक बजे हुई। नवगछिया के नोनियापट्टी में रामचन्द्र साह के घर में ये यह धमाका हुआ। इससे उनके आसपास के कई अन्य घरों में भी आग लग गई। आग बुझाने के दौरान रामचन्द्र साह का चेहरा भी झुलस गया। दो अन्य भी झुलसे हैं।

पढ़ें- 13 आईपीएस अफसरों का थोक में तबादला, मकरंद देउस्कर भोपाल पुलिस कमिश्नर बनाए गए.. देखिए पूरी सूची

पुलिस के अनुसार घटना के बाद रामचंद्र परिवार और बच्चों के साथ घर के जरूरी कागजात लेकर भाग गया। आग से उसका घर तबाह हो गया है। पुलिस ने क्षेत्र में कम्युनिस्ट कार्यालय में रखे 63 गैस सिलेंडर को जब्त कर लिया है। इनमें से कुछ खाली थे। सिलेंडरों में धमाके व आग के बाद अफरातफरी मच गई।

पढ़ें- नए साल की शुरुआत में बन रहा कालसर्प योग, कई उलटफेर के मिल रहे संकेत

बताया गया है कि आरोपी रामचन्द्र साह पहले भारत गैस एजेंसी में काम करता था। बाद में उसने गैस एजेंसी की मिलीभगत से गैस सिलेंडर की कालाबाजारी का धंधा शुरू कर दिया। वह अपने घर पर 200 से 300 सिलेंडर रखता था। यहीं से वह सिलेंडरों की कालाबाजारी करता था।  एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि रहवासी इलाके में इतनी बड़ी संख्या में सिलेंडर घर में रखना गैर कानूरी है। जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।