अब तक की सबसे सस्ती Royal Enfield मोटरसाइकिल! मार्केट में मचेगा धमाल

Cheapest Royal Enfield motorcycle ever! Know everything... there will be a blast in the market

: , December 10, 2021 / 05:21 PM IST

Royal Enfield  नई दिल्ली। नए साल में रॉयल एनफील्ड अपनी अलग-अलग मोटरसाइकिलों की झड़ी लगाने वाली है। कंपनी 4 से 5 नए मॉडल अगले साल भारत ला सकती है जिनमें से एक मॉडल हाल में कंपनी द्वारा जारी एक वीडियो में देखने को मिला है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

पढ़ें- नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बच्चों ने तय की IIT-NIT की मंजिल- सीएम भूपेश बघेल

यहां हम बात कर रहे हैं रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के बारे में। संभावित रूप से फरवरी 2022 में रॉयल एनफील्ड अपनी बिल्कुल नई स्क्रैम 411 लॉन्च कोगी जो कंपनी की हिमालयन एडवेंचर मोटरसाइकिल पर आधारित है, इसके करीब एक महीने बाद हंटर देश में लॉन्च की जा सकती है। कंपनी ने अपनी कई मोटरसाइकिल की टेस्टिंग का एक वीडियो डाला है जिसमें 1:23 मिनट से 1:31 मिनट तक रॉयल एनफील्ड की हंटर दिखाई गई है।

पढ़ें- 13 आईपीएस अफसरों का थोक में तबादला, मकरंद देउस्कर भोपाल पुलिस कमिश्नर बनाए गए.. देखिए पूरी सूची

नई मोटरसाइकिल को मीटिओर 350 वाले प्लैटफॉर्म पर ही बनाया जा रहा है और इसका इंजन भी इसी मोटरसाइकिल से लिया जाएगा। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को संभवतः जे-प्लैटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसके साथ 349 सीसी इंजन मिलेगा, यह इंजन 22 बीएचपी ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। कंपनी इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दे सकती है।

पढ़ें- नए साल की शुरुआत में बन रहा कालसर्प योग, कई उलटफेर के मिल रहे संकेत

परीक्षण वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पर नई मोटरसाइकिल बहुत आसानी से पहुंच रही है। इस बात की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि मीटिओर 350 के मुकाबले नई मोटरसाइकिल का भार काफी कम होगा।

पढ़ें- 17 तोपों की सलामी के साथ होगा CDS जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार 

हंटर 350 के साथ भी सेमी-डिजिटल कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया जाएगा जैसा कि पहले हम 2021 मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और हिमालयन में देख चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल बनकर सामने आएगी, ऐसे में हो सकता है कि बाइक के साथ बेहतर लुक वाले एलईडी डीआरएल और ब्लिंकर्स ना दिए जाएं। भारत में लॉन्च होने के बाइ नई बाइक का मुकाबला होंडा CB350RS, जावा स्टैंडर्ड 300, जावा फोर्टी टू और बेनेली इंपीरियाले से होगा। अनुमान है कि देश में इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1।70 लाख रुपए के आस-पास होगी।

पढ़ें- अजीब शौक.. हर हफ्ते दुल्हन बनती है महिला.. 16 साल से करती आ रही है ये काम