Flowers showered for the first time at Red Fort.. IAF helicopters

लाल किले पर पहली बार पुष्प वर्षा.. IAF हेलीकॉप्टर्स ने बरसाए फूल

लाल किले पर पहली बार वायु सेना के हेलीकॉप्टरों ने पुष्प वर्षा की Flowers showered for the first time at Red Fort.. IAF helicopters showered flowers

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 15, 2021/12:57 pm IST

Flowers showered Red Fort नई दिल्ली, 15 अगस्त (भाषा) देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तिरंगा फहराने के बाद समारोह स्थल पर पहली बार वायुसेना के दो एमआई-17 1वी हेलीकॉप्टरों से पुष्पवर्षा की गई। दोनों हेलीकॉप्टरों ने अमृत फॉर्मेशन में पुष्प वर्षा की।

पढ़ें- 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप, यहां 300 से ज्यादा लोगों की मौत

पहले हेलीकॉप्टर के कप्तान विंग कमांडर बलदेव सिंह बिष्ट थे वहीं दूसरे हेलीकॉप्टर की कमान विंग कमांडर निखिल मेहरोत्रा ने ​​संभाली। दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच पुष्प वर्षा के बाद प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को संबोधित किया।

पढ़ें- सीएम निवास में मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ध्वजारोहण, विधानसभा में एपी सिंह ने फहराया तिरंगा

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले 32 खिलाड़ियों और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के दो अधिकारियों को लाल किले में आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।

पढ़ें- जश्न-ए-आजादी, सीएम बघेल ने पुलिस परेड ग्राउंड में फहराया तिरंगा

विज्ञप्ति के अनुसार भाला फेंक स्पर्धा में भारत को पहली बार स्वर्ण पदक जिताने वाले खिलाड़ी और सेना में सूबेदार नीरज चोपड़ा सहित ओलंपिक के बत्तीस विजेता इन खिलाड़ियों में शामिल रहे।

पढ़ें- जश्न-ए-आजादी, सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ को 4 नए जिले और 25 तहसील की दी सौगात

दर्शकों में मौजूद ऋतिका जोशी ने वायुसेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा पुष्पवर्षा के अपने अनुभव के बारे में कहा, ‘‘फूलों की पंखुड़ियां हम सभी पर बरस रही थीं, देखने लायक नजारा था। हम कमांडरों को सलाम करते हैं।’’

 

 

 

 

 

 

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers