323 भरतीयों के साथ 7 मालदीव के नागरिकों को लेकर चीन से भारत पहुंचा एयर इंडिया का विमान, खरगोन के दोनों छात्र भी लौटे | Air India aircraft from China carrying 7 Maldives citizens along with 323 Indians

323 भरतीयों के साथ 7 मालदीव के नागरिकों को लेकर चीन से भारत पहुंचा एयर इंडिया का विमान, खरगोन के दोनों छात्र भी लौटे

323 भरतीयों के साथ 7 मालदीव के नागरिकों को लेकर चीन से भारत पहुंचा एयर इंडिया का विमान, खरगोन के दोनों छात्र भी लौटे

: , November 29, 2022 / 07:54 PM IST

नई दिल्ली। एयर इंडिया के विमान के जरिए चीन में फंसे 323 भारतीयों को वापस लाया गया। इससे पहले शनिवार सुबह 324 लोगों को एयर इंडिया के विशेष विमान के जरिए चीन में वापस भारत लाया गया था।

पढ़ें- साढ़े तीन साल की मासूम से दो नाबालिगों ने की हैवानियत, पीड़िता की ह…

भारत लौटने वालों में खरगोन दो छात्र भी शामिल हैं जिन्होंने वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री मोदी से भारत वापस लाने की अपील की थी। छात्र के माता-पिता ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है। 

पढ़ें- शाहीन बाग में फिर चली गोली, युवक ने धड़ाधड़ की तीन फायरिंग, कहा ‘इस…

वुहान से लौटे भारतीय नागरिकों को कम से कम 14 दिन के लिए आईटीबीपी और सेना के सेंटर में रखा जाएगा। दिल्ली के छावला में आईटीबीपी और गुरुग्राम के मानेसर में सेना ने कैंप में इसके लिए खास इंतजाम किए हैं।

पढ़ें- भाजपा सांसद, विधायक सहित 8 नेताओं को कोर्ट ने जारी किया वारंट, 6 फरवरी को हाज.

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान में सवार यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए डॉक्टरों की टीम तैनात की गई। भारतीयों के साथ मालदीव के भी कुछ नागरिकों को इसी विमान से लाया गया है। वुहान ही वह जगह है जहां से करॉना वायरस फैला और इसने अब तक 304 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। भारत लौटने वालों में मालदीव के भी सात नागरिकों शामिल हैं।