एयर इंडिया ने शुरू की टिकट बुकिंग, लॉक डाउन में दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के लिए राहत भरी खबर | Air India Opens Bookings For Select Domestic Flights May 4th 2020 Onwards

एयर इंडिया ने शुरू की टिकट बुकिंग, लॉक डाउन में दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के लिए राहत भरी खबर

एयर इंडिया ने शुरू की टिकट बुकिंग, लॉक डाउन में दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के लिए राहत भरी खबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 18, 2020/12:11 pm IST

नई दिल्ली: लॉक डाउन के दौरान अपने घर से दूर दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। खबर है कि एयर इंडिया ने लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद उड़ान भरने का फैसला किया है। इसके लिए एयर इंडिया ने बुकिंग शुरू कर दी है। बता दें कि लॉक डाउन के दूसरे चरण में सरकार ने तीन मई तक सभी घरेलू ​और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है।

Read More: कोरोना से संक्रमित इंग्लैंड के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी की मौत, खेल जगत में शोक की लहर

एयर इंडिया की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार 4 मई से कुछ डमेस्टिक फ्लाइट के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। इंटरनैशनल फ्लाइट की सेवा 1 जून से शुरू होगी जिसके लिए भी बुकिंग शुरू हो चुकी है। अगर सरकार लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाने का फैसला लेती है तो इसमें बदलाव संभव है।

Read More अब बिना मास्क के वाहन चालकों को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने लिया फैसला

जानकारी के लिए बता दें कि लॉकडाउन पीरियड के दौरान बुक्ड फ्लाइट टिकट पर क्रेडिट रिफंड और कैश रिफंड दोनों मिल रहा है। अगर आपकी फ्लाइट टिकट 25 मार्च और 3 मई के बीच है तो एयरलाइन क्रेडिट रिफंड की सुविधा दे रही है जिसके तहत आप अपनी यात्रा को री-शेड्यूल कर सकते हैं। बाद में एविएशन मिनिस्ट्री के आदेश पर 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच टिकट बुकिंग पर कैश रिफंड मिल रहा है।

Read More: राजधानी में मरीजों की संख्या साढ़े तीन सौ के पार, 24 घंटों में पीलिया के 28 नए मरीज मिले