Air travel became expensive

हवाई सफर हुआ महंगा.. सभी व्‍यस्‍त रूट्स पर दोगुना हुआ किराया , देखें अब कितना देना होगा

fares doubled on all busy routes : विमानन कंपनियों के इस कदम से कई फ्लाइट का किराया दोगुनी हो गया है

Edited By: , March 22, 2022 / 04:42 PM IST

नई दिल्ली। Air travel became expensive :  देश में फिर से महंगाई ने रफ्तार पकड़ ली है। आज रसोई गैस और पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। इधर आज से हवाई सफर भी महंगा हो गया है। विमान ईंधन (ATF) की कीमतों में वृद्धि के बाद किराए में इजाफा हुआ है। विमानन कंपनियों के इस कदम से कई फ्लाइट का किराया दोगुनी हो गया है।

यह भी पढ़ें: देशभर में पिछले 24 घंटे में 1581 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 33 की मौत

इनमें दिल्ली-मुंबई, हैदराबाद-दिल्ली और चेन्नई-दिल्ली जैसे व्यस्त मार्गों पर औसत किराया एक साल पहले की तुलना में 50 से 60 प्रतिशत अधिक हो गया है। अगर आप भारत के सबसे व्यस्त मार्ग दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भरने की योजना बना रहे यात्रियों को एकतरफा टिकट (One way ticket Fare) के लिए लगभग 7,956 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें:  सरकारी कर्मचारियों को 1 अप्रैल से 10000 रुपए तक बढ़कर मिलेगी सैलरी, पुरानी पेंशन योजना को लेकर इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

इक्सिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आलोक बाजपेयी के मुताबिक, जेट ईंधन की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि के चलते व्यस्त मार्गों के हवाई किराए में वृद्धि हुई है। हालांकि, बढ़ते हवाई किराए के बावजूद आने वाले गर्मी के मौसम के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा, दोनों की मांग मजबूत हो रही है।

यह भी पढ़ें: फेमस रैपर धर्मेश परमार का महज 24 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड सहित मनोरंजन जगत में शोक की लहर

 

#HarGharTiranga