Ajit Pawar Deputy CM of Maharashtra

Ajit Pawar Deputy CM : अजित पवार ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

Ajit Pawar Deputy CM : महाराष्ट्र की सियासत में रविवार को उस वक्त खलबली मच गई जबअजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली।

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2023 / 03:01 PM IST, Published Date : July 2, 2023/2:33 pm IST

मुंबई : Ajit Pawar Deputy CM : महाराष्ट्र की सियासत में रविवार को उस वक्त खलबली मच गई जब अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। अजित पवार एक घंटे के भीतर नेता विपक्ष से डिप्टी सीएम बन गए। राजभवन में अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। उनके अलावा नौ एनसीपी विधायक भी शपथ ले रहे हैं जिनमें धर्मराव अत्रम, सुनील वलसाडे, अदिति तटकरे, हसन मुश्रीफ, छगन भुजबल, धन्नी मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल शामिल हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ सभी मंत्री भी राजभवन मौजूद हैं। इसके अलावा एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल भी राजभवन में मौजूद हैं जिन्हें शरद पवार का करीबी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें : India News Today 2 July: NCP को बड़ा झटका, डिप्टी सीएम बने अजित पवार 

पलक झपकते ही बदली सियासी तस्वीर

Ajit Pawar Deputy CM :  महाराष्ट्र की सियासत में सब कुछ रविवार को इतना तेजी से हुआ कि इसकी भनक लोगों को तब लगी जब अजित पवार अपने समर्थक विधायकों के साथ राजभवन के लिए रवाना हुए। सबसे पहले अजित पवार ने समर्थक विधायकों के साथ अपने आवास पर बैठक की। इसके बाद वह 17 विधायकों के साथ शिंदे सरकार को समर्थन देने के लिए राजभवन रवाना हो हुए। पवार के पहुंचने के बाद राजभवन में सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी पहुंचे जिनके साथ तमाम मंत्री भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : टूट के कगार पर NCP, BJP को समर्थन देने राजभवन पहुंचे अजित पवार 

टूट की कगार पर NCP

Ajit Pawar Deputy CM :  अब भतीजे की बगावत के बाद अब शरद पवार की एनसीपी टूट के कगार पर पहुंच गई। देखना होगा कि शरद पवार आगे किस तरह का कदम उठाते हैं। बताया जाता है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में काम करने का अवसर नहीं दिए जाने के बाद अजित असंतुष्ट थे। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले भी शामिल हुईं। हालांकि, सुले बैठक छोड़कर चली गईं. रविवार सुबह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने पुणे में मौजूद शरद पवार से फोन पर बातचीत की। राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखते हुए, शरद पवार ने पुणे में रहने का फैसला किया है और कथित तौर पर अपने सभी निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें