Alert of heavy rain in these state for next 5 days

Weather Update: प्रदेश में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने इन राज्यों को दी चेतावनी

देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कहीं धूप, कहीं बारिश तो कहीं ठंड। बदलते मौसम के हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 17, 2022/7:28 am IST

नई दिल्ली। Weather Update : देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कहीं धूप, कहीं बारिश तो कहीं ठंड। बदलते मौसम के हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग की तरफ से जारी किये गए पूर्वानुमान के अनुसार छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों के अब भी मानसून के लिए स्थितियां बनी हुई है।

Read More : कमरे में मिली युवक की लाश, खून से सनी बॉडी और…. इलाके में फैली सनसनी

मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार अब उत्तर और मध्य भारत के ज्यादातर राज्यों से मॉनसून की विदाई या तो हो चुकी है या फिर हो रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों के दौरान विदर्भ, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और झारखंड के कुछ हिस्सों, आंतरिक ओडिशा के कुछ हिस्सों और पूरे पश्चिम बंगाल से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं। इसी के साथ अगले पांच दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

Read More : लाईब्रेरी के बाहर भीषण गोलीबारी, 3 छात्रों समेत चार घायल

इन इलाकों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

इसके साथ ही बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 18 और 19 को दक्षिण के कुछ राज्यों में बारिश की गतिविधियां कुछ कम जरूर होंगी, लेकिन अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा।

Read More : Astrology Tips In Hindi: आज के दिन कर लें ये खास उपाय, बनी रहेगी महादेव की कृपा, नहीं होगी धन-वैभव की कमी

इन राज्यों में मानसून की विदाई

बता दें जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, बिहार, दिल्ली समेत कई राज्यों से मॉनसून वापस जा चुका है। वहीं, महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश समेत अन्य राज्यों में आने वाले दिनों में मॉनसून पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें