offer this to mahadev today, you will get everything in life

Astrology Tips In Hindi: आज के दिन कर लें ये खास उपाय, बनी रहेगी महादेव की कृपा, नहीं होगी धन-वैभव की कमी

offer this to mahadev today, you will get everything in life : हमारे हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित किया गया है। जैसे की आज सोमवार है तो आज के दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना का विशेष महत्त्व है। आज के दिन भगवान शिव की पूजा से जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 17, 2022/6:02 am IST

Astrology Tips In Hindi : धर्म। हमारे हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित किया गया है। जैसे की आज सोमवार है तो आज के दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना का विशेष महत्त्व है। आज के दिन भगवान शिव की पूजा से जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाती है। सोमवार को भगवान भोलेनाथ की पूजा से भक्तों पर उनकी विशेष कृपा बरसती है। ऐसे में आज हम आपको ऐसे कुछ खास उपाय बताने वाले हैं जिनसे महादेव की विशेष कृपा आप पर जीवनभर बरसेगी। इसके साथ ही कभी धन-वैभव की कमी नहीं होगी। आज का खास दिन देवा दी देव महादेव शिव शंकर को प्रसन्‍न्‍न करने के लिए बेहद शुभ होता हैं।

सही दिशा में करें पूजा

हिंदू धर्म में शास्त्रों का विशेष महत्त्व होता है। ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार, यदि सोमवार के द‍िन उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके भगवान शिव की पूजा की जाए तो यह अत्‍यंत शुभ होता है।

दूध से करें अभिषेक

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए अभिषेक का विशेष महत्त्व होता है। ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार, यद‍ि आप मानसिक तनाव से जूझ रहे हों तो सोमवार के दिन भगवान शिव का अभिषेक शक्कर मिले दूध से करें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से तनाव दूर होता है। साथ ही दिमाग तेज होता है और ज्ञान की प्राप्ति होती है। जातक कार्यक्षेत्र में द‍िन-दूनी-रात चौगुनी तरक्‍की करता है।