केरल में एआई कैमरा परियोजना में अनियमितता को लेकर कांग्रेस के सभी आरोप निराधार: माकपा |

केरल में एआई कैमरा परियोजना में अनियमितता को लेकर कांग्रेस के सभी आरोप निराधार: माकपा

केरल में एआई कैमरा परियोजना में अनियमितता को लेकर कांग्रेस के सभी आरोप निराधार: माकपा

:   Modified Date:  May 7, 2023 / 09:13 PM IST, Published Date : May 7, 2023/9:13 pm IST

तिरुवनंतपुरम, सात मई (भाषा) केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने राज्य में यातायात उल्लंघन रोकने के लिए “सुरक्षित केरल” परियोजना के तहत एआई कैमरा प्रणाली के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं को लेकर कांग्रेस पार्टी के सभी दावों को रविवार को निराधार बताकर खारिज कर दिया।

माकपा के राज्य सचिव एम. वी. गोविंदन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष (एलओपी) वी. डी. सतीशन और पूर्व एलओपी एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला से कहा कि पहले वे आपस में यह तय कर लें कि भ्रष्टाचार की राशि कितनी बतानी है।

गोविंदन ने कहा कि वाम सरकार की उपलब्धियों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस ”ऐसे बेबुनियाद” आरोप लगा रही है।

वरिष्ठ वामपंथी नेता गोविंदन ने कहा कि परियोजना मोटर वाहन अधिनियम की धारा 136 ए का पालन करने के लिए लागू की गई थी, जिसमें राज्य सरकार को सड़क सुरक्षा की इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और उसका क्रियान्वन सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

गोविंदन ने कहा, ‘सतीशन कह रहे हैं कि 100 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ। चेन्निथला का दावा है कि भ्रष्टाचार की राशि 132 करोड़ रुपये है, जबकि एआई कैमरों के लिए पूरी परियोजना 232 करोड़ रुपये की थी। वे भ्रष्टाचार की सही धनराशि तो बताएं। कांग्रेस नेताओं को पहले इस बात पर सहमति बनानी चाहिए कि क्या आरोप लगाया जाए।”

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं की ओर से लगाए गए आरोप निराधार हैं।

गोविंदन ने कहा, ‘परियोजना की कुल लागत लगभग 142 करोड़ रुपये थी। पांच साल के लिए 56.24 करोड़ रुपये का कार्य व्यय है। इसमें सभी 14 जिलों में एक नियंत्रण कक्ष, वार्षिक रखरखाव, कर्मचारी, उनका वेतन, इंटरनेट और सब कुछ शामिल है। फिर इसमें 35.76 करोड़ रुपये का जीएसटी है और यह कुल मिलाकर 232.25 करोड़ रुपये है। कांग्रेस के नेता आपको सही आंकड़े नहीं बता रहे।”

गोविंदन ने दावा किया कि कांग्रेस ‘भाजपा के हथकंडे’ का इस्तेमाल कर फर्जी खबरें फैला रही है।

भाषा

जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)