All Govt office Will be Closed on 10 May due to Parshuram Jayanti

10 मई को बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर, नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, इस वजह से सरकार ने लिया बड़ा फैसला

10 मई को बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर, नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज! All Govt office Will be Closed on 10 May due to Parshuram Jayanti

Edited By :   Modified Date:  May 5, 2024 / 06:22 PM IST, Published Date : May 5, 2024/6:22 pm IST

चंडीगढ़ः Govt office Close on Parshuram Jayanti भगवान श्री परशुराम जी के जन्मोत्सव के मौके पर प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तर आगामी 10 मई दिन शुक्रवार को बंद रहेंगे। इस दिन स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे। पंजाब सरकार द्वारा जारी की गई छुट्टियों की लिस्ट में 10 मई भी शामिल है। 10 मई शुक्रवार के बाद माह का दूसरा शनिवार आएगा। ऐसे में इस दिन भी शिक्षण संस्थान, बैंक भी बंद रहेंगे। इसके पश्चात रविवार को सार्वजनिक अवकाश होता ही है। ऐसी स्थिति में अगले सप्ताह लॉन्ग वीकेंड आने वाला है।

Read More : Sasta Hua Gold : अक्षय तृतीया से पहले सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, यहां देखें आज के लेटेस्ट रेट

Govt office Close on Parshuram Jayanti भगवान विष्णु दशावतारों में से एक भगवान परशुराम भी हैं। जिनका जन्मोत्सव वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। दस मई को शुक्त पक्ष की तृतीया तिथि है। महर्षि जमदग्नि और रेणुका के पुत्र परशुराम जी भगवान विष्णु के छठवें अवतार थे। इस तिथि को प्रदोष व्यापिनी रूप में ग्रहण करना चाहिए, क्योंकि भगवान परशुराम का प्राकट्य काल प्रदोष काल ही है। परशुराम भगवान को लेकर एक मान्यता ये भी है कि वे आठ चिरंजीवी पुरुषों में से एक हैं जो आज भी धरती पर विद्यमान हैं।

Read More : FIR Registered Against SP Workers: सपा के 90 कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने दर्ज की FIR, महाराणा प्रताप की मूर्ति पर अभद्रता का आरोप… 

परशुराम जयंती 2024 मुहूर्त

पंचांग के अनुसार वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि 10 मई 2024 को सुबह 04.17 पर शुरू होगी और अगले दिन 11 मई 2024 को प्रात: 02.50 पर इसका समापन होगा। इस तिथि को प्रदोष व्यापिनी रूप में ग्रहण करना चाहिए क्योंकि भगवान परशुराम का प्राकट्य काल प्रदोष काल ही है। इसलिए परशुराम जी की पूजा शाम को करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers