All schools and colleges will remain closed

प्रदेश के इन जिलों में बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला

All schools and colleges will remain closed in these districts जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी।

Edited By :   Modified Date:  July 24, 2023 / 07:50 AM IST, Published Date : July 24, 2023/7:50 am IST

All schools and colleges will remain closed : केरल। मानसून के सक्रिय हो जाने के बाद से अभी देश प्रदेश के हालात भारी बारिश से बदतर होते जा रहे हैं। इन दिनों भारी बारिश से बाढ़ की चपेट में कई राज्य आ चुके हैं। वहीं केरल में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट कर दिया था। बाढ़ और भारी बारिश से बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने प्रदेश के कन्नूर, कोझिकोड और वायनाड जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी।

Read more: Sawan Somwar 2023: सावन के तीसरे सोमवार को भोलेनाथ के दरबार में उमड़ी भक्तों की भीड़, भस्म आरती में गूंजे जय महाकाल के नारे

केरल में बारिश का अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल में भारी बारिश को देखते हुए कन्नूर, कोझिकोड, वायनाड और कासरकोड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जबकि अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, पलक्कड़, त्रिशूर और मलप्पुरम के लिए येलो अलर्ट जारी किया।

Read more: आज से बदल जाएगा इन राशि वालों का भाग्य, तरक्की के प्रबल योग के साथ होगा आकस्मिक धनलाभ 

All schools and colleges will remain closed : इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार शाम को कई हिस्सों में भारी बारिश हुई और यमुना नदी के उफान के कारण निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। इससे पहले, हथिनीकुंड बैराज से नदी में छोड़े गए पानी में वृद्धि के बाद दिल्ली में यमुना नदी एक बार फिर खतरे के निशान को पार कर गई, जिससे राजधानी में बाढ़ की एक और संभावना बढ़ गई। मौजूदा हालात को देखते हुए प्रशासन की ओर से निचले इलाकों को खाली कराने की घोषणा की जा रही है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें