कल से अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद, सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद इस राज्य सरकार ने लिया फैसला | All schools closed from tomorrow till further orders, this state government took the decision after the Supreme Court's rebuke

कल से अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद, सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद इस राज्य सरकार ने लिया फैसला

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण (Delhi Pollution) की समस्या के कारण स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है। दिल्ली सरकार का यह आदेश कल यानि शुक्रवार से लागू होगा। आज भी कई जगह प्रदूषण का स्तर काफी अधिक रहा, दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में यह लेवल 600 को पार कर गया है।

: , December 2, 2021 / 02:33 PM IST

नई दिल्ली, Delhi School Closed: दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण (Delhi Pollution) की समस्या के कारण स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है। दिल्ली सरकार का यह आदेश कल यानि शुक्रवार से लागू होगा। आज भी कई जगह प्रदूषण का स्तर काफी अधिक रहा, दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में यह लेवल 600 को पार कर गया है।

read more: कश्मीर में फिर से धारा 370 लगाना नामुमकिन, कांग्रेस नहीं जीत पाएगी 300 सीट, गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान

प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है, कोर्ट में गुरुवार को भी सुनवाई हुई, जिसमें स्कूलों के खुले होने का मुद्दा उठा, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा कि प्रदूषण के बीच स्कूलों को क्यों खोल दिया गया? सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि बड़े लोग घर से काम कर रहे हैं, ऐसे में बच्चे सुबह धुंध में स्कूल क्यों जा रहे हैं?

read more: Gwalior Crime News : Property Dealer की गोली मारकर हत्या | सुबह 6 बजे अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

कोर्ट ने कहा कि आप कह रहे हैं कि बच्चे के अभिभावक अगर स्कूल भेजना चाहते हैं तो भेजें, नहीं तो न भेजें। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वह स्कूल और दफ्तर खोलने को लेकर अपना पक्ष रखे, सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने स्कूलों के बंद किए जाने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ”वर्तमान में प्रदूषण के स्तर के चलते दिल्ली के सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे।”

 

#HarGharTiranga