All schools will closed till further orders due to heavy rain

इतने दिनों तक बंद रहेंगे जिले के सभी स्कूल, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला

इतने दिनों तक बंद रहेंगे जिले के सभी स्कूल, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसलाः All schools will closed till further orders due to heavy rain

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : July 15, 2022/10:52 pm IST

जयपुरः All schools will closed  देश के कई राज्यों बारिश और बाढ़ के कारण हाहाकार मचा हुआ है। छत्तीसगढ़ से गुजरात और महाराष्ट्र तक भारी बारिश (Heavy Rain Alert) से बुरा हाल है। गुजरात के हालात तो सबसे ज्यादा खराब हैं। वहीं राजस्थान में बाढ़ से हालात बिगड़ गए है। इसी बीच अब भारी बारिश को देखते हुए राजस्थान के श्री गंगानगर जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिला प्रशासन ने पिछले दो दिनों से भारी बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर सभी सरकारी और निजी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का ऐलान किया है।

Read more : 18 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में 40 रुपए की कटौती, महंगाई से आम आदमी को राहत देने इस देश की सरकार ने लिया फैसला 

All schools will closed  राजस्थान में मानसून का दौर जारी है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई। इस दौरान सबसे अधिक 140 मिलीमीटर बारिश झालावाड़ के डग में दर्ज की गई। आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के अधिकतर स्थानों पर बारिश का दौर जारी रहेगी। वहीं बाड़मेर में तालाब में नहाने के दौरान डूबने से एक छात्र की मौत भी हो गई है।

Read more : राजीव भवन में कल होगी प्रदेश, जिला और शहर कांग्रेस कमेटी की बैठक, आगामी प्रदर्शन को लेकर बनेगी रणनीति

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 17 जुलाई से मानसून ट्रफ लाइन के हिमालय की ओर स्थानांतरित होने से पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में 17-18 जुलाई से कमी होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पूर्वी राजस्थान में 16 जुलाई से कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश आगामी दिनों में जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार सुबह तक पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, झालावाड़ और अलवर सहित अनेक जिलों मूसलाधार बारिश हुई।