ALT News co-founder Mohammad Zubair arrested

ALT न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर गिरफ्तार, धर्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज

ALT News co-founder Mohammad Zubair : दिल्ली पुलिस ने ALT न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार किया है। 

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 27, 2022/10:53 pm IST

नई दिल्ली।  ALT News co-founder Mohammad Zubair : दिल्ली पुलिस ने ALT न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार किया है।  पुलिस ने उन पर  आईपीसी की धारा 153/295 के तहत केस दर्ज किया है।  हालांकि, सोशल मीडिया पर इस बात की भी चर्चा है कि मोहम्मद जुबैर के खिलाफ ये कार्रवाई पैगंबर मोहम्मद विवाद में नुपूर शर्मा के वीडियो वायरल करने के मामले में हुई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें : इंसानियत शर्मसार: खेलने की उम्र में पापा ने मेरे साथ किया गंदा काम, फिर 12 साल तक नोचते रहे, आपको झकझोर कर रख देगी बच्ची की दर्दभरी आपबीती

दूसरी ओर ऑल्ट न्यूज के एक अन्य को-फाउंडर प्रतीक सिन्हा ने ट्वीट में लिखा मोहम्मद जुबैर को एक अलग मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था, लेकिन इस मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सिन्हा ने आरोप लगाया कि उन्हें जरूरी नोटिस नहीं दिया गया था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘बार-बार अनुरोध के बावजूद हमें एफआईआर की कॉपी नहीं दी जा रही है।

READ MORE : अब Ration Card बनवाने के लिए देने होंगे इतने रुपए, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

सबूत मिलने पर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया कि आज मोहम्मद जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए/295ए के तहत दर्ज एक मामले की जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। रिकॉर्ड पर पर्याप्त सबूत होने के बाद, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली पुलिस ने आगे कहा कि मोहम्मद जुबैर को आगे की पुलिस कस्टडी रिमांड की मांग के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जा रहा है।

ओवैसी ने की गिरफ्तारी की निंदा की

AIMIM प्रमुख असदउद्दीन ओवैसी ने मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी की आलोचना किया है। ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी अत्यंत निंदनीय है। उन्हें किसी अज्ञात एफआईआर में गिरफ्तार किया गया है। यह नियत प्रक्रिया का पूरी तरह से उल्लंघन है।

जुबैर की गिरफ्तारी के बाद उनके पार्टनर प्रतीक सिन्हा ने ट्वीट किया. प्रतीक ने कहा कि स्पेशल सेल ने 2020 के एक मामले में जुबैर को आज पूछताछ के लिए बुलाया था।  इस मामले में पहले ही हाई कोर्ट से गिरफ्तारी के खिलाफ प्रोटेक्शन लिया जा चुका है। फिर भी शाम 6.45 बजे हमे बताया गया कि उन्हें किसी अन्य एफआईआर में गिरफ्तार कर लिया गया है।

राहुल गांधी ने की गिरफ्तारी की निंदा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जुबैर की गिरफ्तारी की निंदा की है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की नफरत, कट्टरता और उनके झूठ को उजागर करने वाला हर शख्स उनके लिए खतरा है। सच की आवाज उठाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार करने पर हजार और सामने आएंगे. अत्याचार पर हमेशा सत्य की विजय होती है।

READ MORE : प्रिंसिपल ने कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए बनाए ऐसे अजीबोगरीब नियम, जानकर मैनेजमेंट की उड़ी नींद 

और भी है बड़ी खबरें…