American girl kidnapped in India hatched a plan to abduct herself

भारत में किडनैप हुई अमेरिका की लड़की, पुलिस ने सुलझाया केस तो साजिश का हुआ पर्दाफाश

भारत में किडनैप हुई अमेरिका की लड़की, पुलिस ने सुलझाया केस तो साजिश का हुआ पर्दाफाश! American girl kidnapped in India

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 18, 2022/5:22 am IST

नईदिल्ली। 3 मई को एक अमेरिकी महिला पर्यटक दिल्ली पंहुची और उसने अपने परिवार को बताया कि वह असुरक्षित है और एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके साथ मारपीट की जा रही है। अमेरिकी दूतावास ने जब दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना दी। दिल्ली पुलिस तुरंत जांच में जुट गई। पुलिस ने ढाई महीने से गायब महिला को 24 घंटे के भीतर ढूंढ निकाला। जब महिला ने पुलिस को मामले ही पूरी जानकारी दी तो पुलिस भी हक्का- बक्का रह गई।

Read More: मां बनने वाली है अंकिता लोखंडे? बेबी बंप का फोटो हुआ वायरल, राखी सावंत ने भी कही ये बात 

दरअसल, इस सनसनीखेज अपहरण की शिकायत अमेरिकी दूतावास दिल्ली पंहुची। जिसके बाद दूतावास ने दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस तुरंत जांच में जुट गई। मामले में पुलिस को पता चला कि महिला ग्रेटर नोएडा की इम्पीरिया रेजीडेंसी में है। महिला यूएसए के एक विश्वविद्यालय से स्नातक है और उसे गाने का शौक है। जांच के अनुसार, यह पाया गया है कि महिला की फेसबुक के माध्यम से ओकोरोफोर चिबुइके ओकोरो उर्फ ​​रेची नाम के नाइजीरियाई व्यक्ति से दोस्ती हुई थी और भारत आने के बाद वह उसके साथ ही रह रही थी।

Read More: पूरे प्रदेश के स्कूलो को बंद करने का आदेश, सभी जिलों में धारा 144 लागू, इस वजह से यहां लिया गया फैसला 

31 वर्षीय नाइजीरियाई नागरिक ओकोरोफोर चिबुइके ओकोरो उर्फ ​​रेची वर्ष 2017 में नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेटर का कोर्स करने के लिए भारत आया था। उसे भी गाने का शौक है। कोर्स पूरा करने के बाद उसने स्टेज परफॉर्मेंस शुरू कर दी थी। दोनों को गाने का शौक है। पुलिस ने कहा कि संभवत: यही उनकी दोस्ती का मुख्य कारण है।

Read More: गद्दा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, इलाके में मची अफरा तफरी, दमकल की दो गाड़ियां मौके पर 

महिला की बरामदगी और जांच के बाद यह पता चला है कि उसने अपने माता-पिता को इमोशनल ब्लैकमेल करने के लिए घटना को अंजाम दिया था। यह भी पता चला कि उसका वीजा छह जून को समाप्त हो गया था। ओकोरोफोर चिबुइके ओकोरो उर्फ ​​रेची का भी पासपोर्ट समाप्त हो गया है। पुलिस ने कहा कि वैध पासपोर्ट और वैध वीजा के बिना भारत में अधिक समय तक रहने के संबंध में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें…