पाकिस्तान जाकर मणिशंकर ने की जिन्ना की तारीफ, भड़के अमित शाह ने ये कहा

पाकिस्तान जाकर मणिशंकर ने की जिन्ना की तारीफ, भड़के अमित शाह ने ये कहा

Edited By: , March 9, 2021 / 08:27 PM IST

नई दिल्‍ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देकर कांग्रेस से निलंबित हुए नेता मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान में दिए गए बयान से फिर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। अय्यर ने वहां मोहम्मद अली जिन्ना के लिए कायदे आजम संबोधन दिया। इसे देश में जिन्ना पर चल रहा विवाद और बढ़ गया है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर के माले में पहले से ही भाजपा और कांग्रेस के बीच बहस चल रही है।

मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान में दिए गए बयान के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि ‘कांग्रेस और पाकिस्तान के बीच कमाल की टेलीपैथी है’। शाह ने ट्वीट कर कहा कि ‘पहले पाकिस्‍तान की सरकार ने टीपू सुल्‍तान को उनकी जयंती पर याद किया, उनकी जयंती कांग्रेस भी मना रही है। अब मणिशंकर अय्यर जिन्‍ना की तारीफ कर रहे हैं। मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस क्‍यों पाकिस्‍तान को हमेशा इन्वॉल्‍व करती है।

यह भी पढ़ें : न्यायिक अधिकारियों की कॉन्फ्रेंस में बोले रमन- ‘नक्सल विकास के कारण बढ़े अपराध’

 

बताया जा रहा है कि मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्‍तान में जिन्‍ना को कायदे आजम कहते हुए संबोधित किया। अय्यर ने कहा, ‘मुझे बताया गया है कि उनके गुंडों ने यूनिवर्सिटी से कायदे आजम की तस्‍वीरों को हटा दिया है’।  इधर भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘मैं कांग्रेस से अपील करूंगा कि वह देश की राजनीति में विदेशी ताकतों का इस्‍तेमाल न करें’।

बता दें कि मणिशंकर इससे पहले भी कांग्रेस के लिए मुसीबतें खड़ी कर चुके हैं। पहले भी उन्होंने पाकिस्तान की तारीफ की थी, जिससे देश में बवाल मच गया था। उन्होंने कहा था कि ‘पाकिस्तान बातचीत की नीति अपना रहा है और इस पर मुझे गर्व है। उन्‍होंने तब भारत पर बातचीत की नीति ना अपनाने का आरोप लगाया था’।

इससे पहले अय्यर ने गुजरात विधानसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उन्‍हें कांग्रेस की प्राथमिक सदस्‍यता से निलंबित कर दिया गया था। इसके कुछ दिन बाद उन्‍होंने पाकिस्‍तान जाकर वहां पाक सरकार की तारीफ भी कर दी थी।

वेब डेस्क, IBC24