Amul milk price will increase by Rs 2 from tomorrow

दूध खरीदना हुआ महंगा, कल से इतने रूपए बढ़ जाएंगे दाम, बढ़ती महंगाई के बीच इस कंपनी ने दिया एक और झटका 

Amul milk price will increase by Rs 2 from tomorrow

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 28, 2022/5:37 pm IST

नई दिल्लीः Amul milk price will increase मंहगाई से जुझ रही जनता को एक और झटका लगा है। अमूल कंपनी ने दूध की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है। एक मार्च यानि कल से अमूल दूध के दाम 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ जाएंगे। इस बढ़ोतरी के बाद 1 मार्च यानी मंगलवार से अमूल गोल्‍ड का 500 म‍िली वाला पैकेट 30 रुपये का, अमूल ताजा 24 रुपये का और अमूल शक्‍त‍ि 27 रुपये का म‍िलेगा। अमूल के अनुसार कीमतों में इजाफा उत्पादन खर्च में बढ़ोतरी के कारण क‍िया गया है। अमूल ने बताया 2 रुपये प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी केवल 4 प्रत‍िशत होती है, जो क‍ि औसत महंगाई दर से काफी कम है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Amul milk price will increase बता दें कि इससे पहले जुलाई 2021 में दूध की कीमत बढ़ाई गई थी। कीमतों में इजाफा अमूल दूध के सभी ब्रांडों पर लागू होगी। इनमें टी-स्पेशल, सोना, ताजा, शक्ति के अलावा गाय और भैंस के दूध आदि शामिल हैं। करीब 7 महीने और 27 दिन के बाद कीमतों में इजाफा किया गया है। कंपनी का कहना है कि उत्पादन लागत में इजाफा कीमतों में वृद्धि का कारण है।

Read more : इस मु्द्दे पर ममता बनर्जी ने दिया PM मोदी को बिना शर्त समर्थन, सर्वदलीय बैठक बुलाने की रखी मांग 

अमूल ने का कहना है कि एनर्जी, पैकेजिंग, ट्रांसपोर्ट और जानवरों के चारे की लागत में इजाफे के कारण दूध उत्पादन खर्च में इजाफा हुआ है, जिससे संचालन की कुल लागत में बढ़ोतरी हुई है। इसे देखते हुए अमूल ने किसानों की दूध खरीद की कीमतों में 35 रुपये से 40 रुपये किलो फैट की वृद्धि की है, जो पिछले साल की तुलना में 5 प्रतिशत ज्यादा है। कंपनी का कहना है कि अमूल दूध की खरीद पर भुगतान किए गए हर रुपये में से लगभग 80 पैसे किसानों को लौटाए जाते हैं।

IBC24 NEWS के 𝕐𝕠𝕦𝕋𝕦𝕓𝕖 चैनल IBC24 Gadgets से जुड़ने के लिए  Click करें