Anand Mahindra was blown away after seeing the video

शिक्षक ने बनाई ऐसी कार कि वीडियो देखते ही आनंद महिंद्रा हो गए फिदा. ऑफर की ये बड़ी डील

आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है। इस ट्वीट में महिंद्रा ने बिलाल अहमद का जिक्र किया है। बिलाल अहमद ने ग्रीन मोड के तहत पेट्रोल-डीजल की जगह सोलर पॉवर से चार्ज होने वाली कार बनाई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : July 24, 2022/7:08 pm IST

Social Media Viral Video: महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर एक्टिव रहते हैं। कभी अपने ट्वीट्स से लोगों को इंस्पायर करते हैं तो कभी अपने जवाबों से उनका दिल जीत लेते हैं। लेकिन कोई ऐसा शख्स भी है जिसने इस बिजनेस टाइकून (Anand Mahindra) का दिल जीत लिया है। ये शख्स जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रहने वाला गणित का शिक्षक है। इस शख्स ने बड़े ही कमाल की इनोवेशन को अंजाम दिया है। इसने सोलर पॉवर (Solar Power) से चलने वाली प्रोटोटाइप कार बनाई है।

Read More: ममता हुई शर्मसार, नवजात को गड्ढे में डूबा-डूबाकर उतारा मौत के घाट 

नहीं देखी होगी ऐसी कार

हाल ही में आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है। इस ट्वीट में महिंद्रा ने बिलाल अहमद का जिक्र किया है। बिलाल अहमद ने ग्रीन मोड के तहत पेट्रोल-डीजल की जगह सोलर पॉवर से चार्ज होने वाली कार बनाई है। आखिर ये कार दिखने में कैसी है और किस तरह से चलती है, ये देखने के लिए आप भी इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें…

 

Read More: देश में तेजी से बढ़ रहा मंकीपॉक्स, लोगों में भारी भय, अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग, जानें क्या है गाइडलाइन 

दिया शानदार ऑफर

वीडियो में देखा जा सकता है कि कार की छत समेत दरवाजों, बोनट और पिछले पार्ट्स में भी सोलर पैनल (Solar Panel) लगाया गया है। आनंद महिंद्रा ने इस इनोवेशन की सराहना करते हुए मदद करने की बात भी कही है। महिंद्रा ने शानदार ऑफर के बारे में बताते हुए लिखा कि क्या महिंद्रा रिसर्च वैली में उनकी टीम इसे डेवलप करने के लिए बिलाल अहमद के साथ काम कर सकती है?

 

Read More: स्विगी, जोमैटो पर बंद हो सकती है डॉमिनोज पिज्जा की डिलीवरी, जानें क्या है पूरा मामला…

कई सालों की मेहनत का नतीजा

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस प्रोटोटाइप को बनाने के लिए बिलाल को 11 साल लग गए। बिलाल ने 1950 के कार मॉडल को मोडिफाई किया है। बता दें कि कार के अंदर चार्जिंग के लिए कुछ पॉइंट भी लगाए गए हैं। अगर महिंद्रा के ऑफर को स्वीकार कर लिया गया तो उनकी कार एक जबरदस्त मॉडल की तरह जल्द ही सड़क पर भी उतर सकती है।

Read More: सरकारी नौकरी छोड़ अपनी अलग पहचान बनाने की थी ललक, जानें अर्पिता मुखर्जी ने कैसे बनाई अपनी राह