आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की |

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की

:   Modified Date:  October 7, 2023 / 12:29 AM IST, Published Date : October 7, 2023/12:29 am IST

नयी दिल्ली, छह अक्टूबर (भाषा) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे पोलावरम सिंचाई परियोजना सहित राज्य से संबंधित लंबे समय से लंबित मुद्दों पर ध्यान देने की अपील की।

शाह के आवास पर 45 मिनट की बैठक के दौरान रेड्डी ने फिर से इन मुद्दों को उठाया और उनसे आंध्र प्रदेश के लोगों के हित में काम करने का अनुरोध किया।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”मुख्यमंत्री ने अमित शाह जी के साथ राज्य के सभी लंबित मुद्दों पर चर्चा की।”

मुख्यमंत्री अपनी दिल्ली यात्राओं में राज्य के लंबित मुद्दों को उठाते रहे हैं, लेकिन वे अनसुलझे हैं।

अधिकारी ने बताया कि पोलावरम परियोजना के लिए राज्य के खजाने से 1,310 करोड़ रुपये की बकाया राशि की प्रतिपूर्ति बैठक के दौरान उठाए गए प्रमुख मुद्दों में से एक थी।

शाह से मुलाकात से ठीक पहले रेड्डी ने यहां महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस से भी शिष्टाचार मुलाकात की।

इससे पहले दिन में, रेड्डी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा वामपंथी उग्रवाद पर आयोजित मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में भाग लिया।

एक बयान के अनुसार, बैठक में उन्होंने कहा कि राज्य में वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) कम हो रहा है और माओवादी गतिविधियां राज्य के केवल कुछ हिस्सों तक ही सीमित हैं।

उन्होंने बृहस्पतिवार को दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह से भी मुलाकात की थी और पोलावरम सिंचाई परियोजना समेत राज्य से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की थी।

रेड्डी, शनिवार सुबह विजयवाड़ा के लिए रवाना होंगे।

भाषा साजन सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers