जिले का नाम बदलने पर गुस्साई भीड़ ने फूंका इस प्रदेश के परिवहन मंत्री का घर, कई पुलिसकर्मी घायल

Andhra Pradesh violence : आंध्र प्रदेश के अमलापुरम शहर से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद हिंसा भड़क उठी।

Edited By: , May 24, 2022 / 09:03 PM IST

Andhra Pradesh violence: नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के अमलापुरम शहर से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद हिंसा भड़क उठी। नवनिर्मित कोनसीमा जिले का नाम बदलकर बीआर अंबेडकर कोनसीमा जिला करने के प्रस्ताव का भीड़ ने विरोध किया।लोग इतने गुस्सा हो गए कि हिंसा में परिवहन मंत्री पिनिपे विश्वरूपु के घर को आग के हवाले कर दिया गया। हालांकि पुलिस ने मंत्री और उनके परिवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

यह भी पढ़े : क्या है डिजिटल रेप और कितनी है इस अपराध की सजा, यहां जानें पूरी डिटेल्स

राज्य की गृहमंत्री तानेती वनिता ने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक पार्टियों और असामाजिक तत्वों ने आगजनी के लिए भड़काया। उन्होंने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि घटना में करीब 20 पुलिसकर्मियों को चोट आई हैं।  हम मामले की जांच करेंगे और दोषियों को न्याय के कठघरे में लाएंगे।’

यह भी पढ़े : अचानक भरभरा कर गिरी 10 मंजिला इमारत, 5 लोगों की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

Andhra Pradesh violence : प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस वाहन और एक शिक्षण संस्थान की बस को भी आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों की ओर से किए गए पथराव से कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। चार अप्रैल को पूर्वी गोदावरी जिले से अलग कर कोनासीमा जिले का गठन किया गया था। पिछले सप्ताह राज्य सरकार ने कोनासीमा जिले का नाम बदलकर बीआर आंबेडकर कोनासीमा जिला करने की प्रारंभिक अधिसूचना जारी कर लोगों से आपत्ति आमंत्रित की थी।