Suddenly a 10-storey building collapsed, 5 people died, the number

अचानक भरभरा कर गिरी 10 मंजिला इमारत, 5 लोगों की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

Suddenly a 10-storey building collapsed, 5 people died, the number of dead may increase : ईरान के दक्षिणी पश्चिमी शहर अबादान में सोमवार को निर्माणाधीन 10 मंजिली वाणिज्यिक इमारत गिरने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। सरकारी टेलीविजन ने यह खबर दी।

Edited By: , May 23, 2022 / 08:41 PM IST

तेहरान : ईरान के दक्षिणी पश्चिमी शहर अबादान में सोमवार को निर्माणाधीन 10 मंजिली वाणिज्यिक इमारत गिरने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। सरकारी टेलीविजन ने यह खबर दी। खबर के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि माना जा रहा है कि अब भी 80 से अधिक लोग मलबे में दबे हैं। टेलीविजन चैनल ने बताया कि इमारत गिरने की वजह से कई दुकानें और यहां तक आसपास खड़ी कई कारें भी मलबे में दब गई हैं।

Read more :  कपड़े देने को तैयार नहीं बड़े ब्रांड, सनी लियोनी ने बताई अपनी पीड़ा

अबादान के क्षेत्रीय गर्वनर एहसुन अब्बासपोर ने सरकारी टेलीविजन चैनल को बताया कि अमीर कबीर सड़क पर इमारत गिरने से 27 लोग घायल हुए हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। खबर में हादसे की वजह नहीं बताई गई है। यह इमारत रेतीले तूफान के दौरान ध्वस्त हुई। हालांकि, मामले में इमारत के मालिक और निर्माण कंपनी के परियोजना प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, घायलों के लिए खून दान करने के लिए रक्तदान केंद्र पर लोगों की कतार लगी हुई है।

Read more :  फूड प्वाइजनिंग के चलते बिगड़ी 25 छात्राओं की तबीयत, इलाज के लिए ले जाया गया अस्पताल 

पड़ोस में मौजूद दुकान के मालिक अहमद ने बताया, ‘‘हमने पहले सोचा कि भूंकप आया है।’’उन्होंने अपना पूरा नाम नहीं बताया क्योंकि वह मीडिया से बातचीत करने के लिए अधिकृत नहीं थे। उन्होंने बताया कि जब शहर के महापौर हुसैन हमीदपोर मौके पर पहुंचे तो आक्रोशित निवासियों ने उनपर हमला किया।

 

 

#HarGharTiranga