student union election in Rajasthan

इंतजार खत्म : छात्रसंघ चुनाव का ऐलान, इस तारीख को होगी वोटिंग, जानें कब आएंगे परिणाम

student union election in Rajasthan : प्रदेश की करीब 15 यूनिवर्सिटी और 400 से अधिक सरकारी और करीब 500 प्राइवेट कॉलेजों में होंगे

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : July 30, 2022/4:19 pm IST

जयपुर। student union election in Rajasthan : प्रदेश में दो साल बाद छात्रसंघ चुनाव का ऐलान हुआ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। प्रदेशभर में 26 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग होगी, जबकि 27 अगस्त को मतगणना की जाएगी। चुनाव में राजस्थान यूनिवर्सिटी सहित प्रदेश की करीब 15 यूनिवर्सिटी और 400 से अधिक सरकारी और करीब 500 प्राइवेट कॉलेजों में होंगे।

यह भी पढ़ेंः बड़ा हादसाः निर्माणाधीन मकान की दीवार ढहने से 7 स्कूली बच्चे मलबे में दबे, 2 की मौत

18 अगस्त को होगा मतदाता सूचियों का प्रकाशन

student union election in Rajasthan   : जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 18 अगस्त को मतदाता सूचियों का प्रकाशन होगा। वहीं 20 अगस्त तक आपत्तियां दर्ज कराई जा सकेंगी। असके बाद ही इसी तारीख को सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा। इसके बाद नामांकन की प्रक्रिया होगी। 22 अगस्त को नामांकन दाखिल होंगे। उसी दिन नामांकन की जांच के बाद आपत्तियां ली जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः बदमाशों ने युवक पर कर दिया चाकू से वार,वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

23 अगस्त को वैध नामांकन सूचियों का प्रकाशन होगा। नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन होगा। इसके बाद 26 को मतदान और 27 के मतगणना होगी। मतगणना के बाद निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी। चुनाव को लेकर शिक्षा विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है लेकिन अब समस्या यह खड़ी हो गई है कि अभी भी कई कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। फिलहाल चुनाव के ऐलान से छात्रों में खुशी की लहर है।

और भी है बड़ी खबरें…