पैंगोंग झील के पास भारत-चीन सैनिकों के बीच फिर हुई झड़प, चीन की ओर से घुसपैठ का प्रयास | Another clash between Indo-China troops near Pangong Lake is an attempt by China to type

पैंगोंग झील के पास भारत-चीन सैनिकों के बीच फिर हुई झड़प, चीन की ओर से घुसपैठ का प्रयास

पैंगोंग झील के पास भारत-चीन सैनिकों के बीच फिर हुई झड़प, चीन की ओर से घुसपैठ का प्रयास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 31, 2020/7:02 am IST

नईदिल्ली। भारत और चीन के सैनिकों के बीच एक बार फिर सीमा पर झड़प हुई है, ईस्टर्न लद्दाख में पैंगोंग झील इलाके के पास दोनों देशों के सैनिक 29-30 अगस्त की रात को आमने-सामने आए है।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हुए स्वस्थ, एम्स में 12 दिनों तक चला इ…

बता दें ​कि इसके पहले भी लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के सैनिकों और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प हुई थी जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हुए थे। वहीं चीन ने अपने ​सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि नहीं की थी।

ये भी पढ़ें:जनसंपर्क विभाग के आयुक्त तारण प्रकाश सिन्हा पाए गए कोरोना पॉजिटिव, …

सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, चीनी सैनिकों ने बातचीत से इतर जाते हुए मूवमेंट आगे बढ़ाया। पैंगोंग झील के दक्षिणी किनारे पर चीनी सैनिकों की गतिविधि का भारतीय सेना ने विरोध किया। प्रेस इन्‍फॉर्मेशन ब्‍यूरो की रिलीज के अनुसार, सेना ने चीन को आगे बढ़ने नहीं दिया। भारत ने इस इलाके में तैनाती और बढ़ा दी है। इस झड़प के बावजूद, चुशूल में ब्रिगेड कमांडर लेवल की फ्लैग मीटिंग चल रही है। 15 जून की रात को गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद चीन बॉर्डर पर हुई यह दूसरी सबसे बड़ी घटना है। अभी तक सभी जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं।