Anti-rabies dose given to youth who went to get Covid-19 vaccine

वैक्सीन लगवाने गए युवकों को लगा दिया कुत्ते के काटने के बाद लगाये जाने वाला इंजेक्शन, CMO बोले- नहीं होगा कोई नुकसान

वैक्सीन लगवाने गए युवकों को लगा दिया कुत्ते के काटने के बाद लगाये जाने वाला इंजेक्शन! Anti-rabies dose given to youth

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 1, 2022/9:50 pm IST

लखीमपुर खीरी: Anti-rabies dose Lakhimpur लखीमपुर खीरी जिले के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 का टीका लगवाने गये युवक को कथित रूप से एंटी रेबीज ( कुत्ता काटने के बाद लगाये जाने वाला इंजेक्शन) की खुराक दिये जाने का मामला सामने आया है।

Read More: शादी के बंधन में बंधने वाली हैं एक्ट्रेस Zareen Khan? बॉयफ्रेंड के साथ लेंगी सात फेरे

Anti-rabies dose given  लखीमपुर खीरी जिले के फूलबेहड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को नयापुरवा गांव निवासी शिवम जायसवाल कोविड-19 टीका की खुराक लेने गये थे लेकिन टीकाकरण में लगी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें एंटी रैबीज की खुराक दे दी। मामला तब सामने आया जब युवक ने टीकाकरण केंद्र के अधिकारियों से अपना कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र अपडेट करने को कहा।

Read More: पहले नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर किया दुष्कर्म, फिर वीडियो बनाकर दो साल तक करता रहा ब्लैकमेल, अब पहुंचा सलाखों के पीछे 

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) खीरी डॉ. शैलेंद्र भटनागर ने घटना पर संज्ञान लेते हुए फूलबेहड़ टीकाकरण नोडल अधिकारी डॉ. वी.पी. पंत से जांच कराकर इस संबंध में अपनी रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए है। डॉ. भटनागर ने कहा कि युवक को इससे कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि यह एहतियाती खुराक के तौर पर काम करेगा लेकिन टीकाकरण कर्मचारियों को अपनी सतर्कता और जिम्मेदारी का अहसास होना चाहिए था।

Best Gimbal for Android

 

 
Flowers