आर्मी चीफ ने कहा- जवानों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल से नहीं रोक सकते,उन्हें सुरक्षित तरीके बताएंगे | Army Chief Statement :

आर्मी चीफ ने कहा- जवानों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल से नहीं रोक सकते,उन्हें सुरक्षित तरीके बताएंगे

आर्मी चीफ ने कहा- जवानों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल से नहीं रोक सकते,उन्हें सुरक्षित तरीके बताएंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 4, 2018/11:18 am IST

नई दिल्ली। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने साफ किया है कि जवानों के सोशल मीडिया या स्मार्ट फोन के इस्तेमाल पर ब्लैंकेट बैन नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने कहा कि जवानों को स्मार्ट फोन इस्तेमाल की मनाही की बजाय, उन्हें इसके सुरक्षित इस्तेमाल के बारे में जानकारी दी जाएगी। आर्मी में इस बात पर भी विचार चल रहा है कि सोशल मीडिया का पूरा इस्तेमाल किस तरह किया जा सके, ताकि इसका इस्तेमाल कर विरोधी जो भ्रम फैला रहे हैं, उसे काउंटर किया जा सके। इसके लिए आर्मी के भीतर ही एक अलग संगठन बनाने की कवायद भी चल रही है।

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि आज के समय में सोशल मीडिया चिंता का विषय बन गया है, हमारे विरोधी सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में हमें भी तकनीक का इस्तेमाल कर उन्हें काउंटर करना पड़ेगा सोशल मीडिया को अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करना होगा इसीलिए हम एक संगठन बना रहे हैं जिससे हम सोशल मीडिया को भरपूर तरीके से अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर सकें।

यह भी पढ़ें : संग्रहालय में रखा सोने का टिफिन और जवाहरत जड़ा कप चोरी, 50 करोड़ है अंतर्राष्ट्रीय कीमत

आर्मी के आंतरिक पुनर्गठन को लेकर जारी अध्ययन के बारे आर्मी चीफ ने कहा कि दिसंबर में स्टडी की फाइनल रिपोर्ट आ जाएगी। इसे अगले साल से लागू करना शुरू कर दिया जाएगा। आर्मी चीफ ने कहा कि जवानों-अफसरों से सिर्फ यह कह देने से काम नहीं चलेगा कि सोशल मीडिया में न जाएं। बेहतर यह है कि उन्हें उसके सेफ इस्तेमाल के बारे में बताया जाए।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers