At least 17 killed in Russian attack on Zaporizhzhia

जेपोरीजिया में फिर से अटैक, 17 लोगों की गई जान, राष्ट्रपति ने कही ये बात…

At least 17 people have been killed and 40 others injured after the rocket struck Ukraine's Zaporizhzhia area on Saturday.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : October 9, 2022/12:54 pm IST

नई दिल्ली । शनिवार को यूक्रेन के ज़ापोरिज्जिया इलाके में हुए रॉकेट हमले में 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं 38 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर निकल कर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस हमले में पांच घर नष्ट हो गए और अपार्टमेंट की इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। शनिवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र के बखमुट शहर के आसपास भीषण लड़ाई हो रही है।

यह भी पढ़े :  पटवारियों के तबादले को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, कलेक्टर्स को दिए ये निर्देश

“हम डोनबास में पदों पर हैं, विशेष रूप से बखमुट दिशा में, जहां अब यह बहुत, बहुत कठिन, बहुत कठिन लड़ाई है।” “आज, मैं एक बार फिर खोलोदनी यार 93वीं सेपरेट मैकेनाइज्ड ब्रिगेड से हमारे सैनिकों को उनके साहस और इस दिशा में निरंतर शक्ति के लिए उल्लेख करना चाहता हूं।” मी़डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज़ापोरिज्जिया दक्षिणी यूक्रेन का एक प्रमुख शहर है, जो अग्रिम पंक्ति से दूर नहीं है, और एक परमाणु ऊर्जा संयंत्र की साइट है जिसे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय युद्ध से देख रहा है। व्यापक क्षेत्र के एक हिस्से पर रूसी सेनाओं का कब्जा है।