अपहरित युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश, परिजनों ने मुस्लिम युवकों पर लगाए गंभीर आरोप | Attempt to convert abducted girls to religion Families made serious allegations against Muslim youths

अपहरित युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश, परिजनों ने मुस्लिम युवकों पर लगाए गंभीर आरोप

अपहरित युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश, परिजनों ने मुस्लिम युवकों पर लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : June 24, 2021/6:04 pm IST

मुजफ्फरनगर (उत्तरप्रदेश ) । मुजफ्फरनगर के खतौली कस्बे से पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो युवतियों को ‘मुक्त’ कराया। ऐसा आरोप है कि इन युवतियों को दो मुस्लिम पुरुषों ने अपने जाल में फंसाया और फिर इनका इस्लाम में धर्मांतरण कराने के बाद उससे शादी की । जिला पुलिस ने बताया कि उन्होंने दोनों युवतियों में से एक को हमीरपुर और एक अन्य को झांसी पुलिस की टीम को सौंप दिया। इन स्थानों पर इन युवतियों के परिवारवालों ने इनके अपहरण की शिकायतें दर्ज कराई थी।

read more: JEE Mains Exam Date 2021 : 17 जुलाई को होगी जेईई की परीक्षा, NEET परीक्षा को लेकर ये है अपडेट

हालांकि अन्य पहलू इस ओर इशारा करते हैं कि ये युवतियां इन पुरुषों के साथ इसलिए घर छोड़कर गई थीं क्योंकि वे प्रेम संबंध में थे। दोनों पुरुष मोनू खान और रहमान खान फरार है। पुलिस ने बताया कि कुछ हिंदू कार्यकर्ताओं ने इनकी गिरफ़्तारी की मांग की है। धारा 366 (अपहरण, शादी के लिए मजबूर करने के लिए गैर कानूनी तरीक़े से रखना) के तहत राथ पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया।

read more: ऑस्ट्रेलियाई जेल से युवक की रिहाई के लिए जयशंकर का हस्तक्षेप चाहते …

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमीरपुर और झांसी पुलिस ने उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन रोधी क़ानून के तहत यह मामला दर्ज किया है या नहीं। आलोचक इस क़ानून के बारे में दावा करते रहते हैं कि इसका गलत इस्तेमाल किया जाता है। हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि महिला को ‘मुक्त’ करा के हमीरपुर लाया गया है। जब तक वह अपना बयान नहीं दे देती हैं तब तक कुछ वे इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं।

 
Flowers