ऑस्ट्रेलियाई जेल से युवक की रिहाई के लिए जयशंकर का हस्तक्षेप चाहते हैं खट्टर | Khattar seeks Jaishankar's intervention to secure release of youth from Australian jail

ऑस्ट्रेलियाई जेल से युवक की रिहाई के लिए जयशंकर का हस्तक्षेप चाहते हैं खट्टर

ऑस्ट्रेलियाई जेल से युवक की रिहाई के लिए जयशंकर का हस्तक्षेप चाहते हैं खट्टर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : June 23, 2021/11:38 am IST

चंडीगढ़, 23 जून (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात कर ऑस्ट्रेलिया की एक जेल में बंद राज्य के एक युवक की रिहाई के लिए उनसे हस्तक्षेप करने को कहा है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, 24 वर्षीय विशाल जूद इस साल सिडनी में संदिग्ध खालिस्तान समर्थक सिखों पर घृणा से प्रेरित कई हमलों में शामिल होने के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई जेल में बंद है।

रोर समुदाय से ताल्लुक रखने वाले जूद की रिहाई के लिए करनाल और हरियाणा जिलों में प्रदर्शन हुए हैं।

राज्य के सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग निदेशालय से एक ट्वीट में कहा गया, “हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात कर हरियाणवी युवक विशाल जूद की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए उनले हस्तेक्षप करने को कहा है जो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की जेल में बंद है।”

ट्वीट में कहा गया, “सिडनी में तिरंगे के मान के लिए, हरियाणा के युवक विशाल जूद ने राष्ट्र विरोधी ताकतों से दृढ़ता से लड़ाई की और तिरंगे का अपमान नहीं होने दिया।”

इसमें कहा गया, “विशाल के समर्थन में ऑस्ट्रेलिया में कई सारे प्रदर्शन हो रहे हैं। विशाल के समर्थकों का दावा है कि राष्ट्र विरोधी ताकतों ने उसे पीटा और बाद में एक झूठे मामले में उसे फंसाया जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया।

ट्वीट में यह भी बताया गया कि जयशंकर ने युवक की रिहाई के लिए कदम उठाने को लेकर खट्टर को आश्वस्त किया है।

भाषा

नेहा उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)