बदायूं पुलिस और एएनटीएफ ने पांच तस्करों को गिरफ्तार कर 1.80 करोड़ रुपये की अफीम बरामद की |

बदायूं पुलिस और एएनटीएफ ने पांच तस्करों को गिरफ्तार कर 1.80 करोड़ रुपये की अफीम बरामद की

बदायूं पुलिस और एएनटीएफ ने पांच तस्करों को गिरफ्तार कर 1.80 करोड़ रुपये की अफीम बरामद की

:   Modified Date:  March 18, 2024 / 08:48 PM IST, Published Date : March 18, 2024/8:48 pm IST

बदायूं (उप्र) 18 मार्च (भाषा) बदायूं जिले के बिनावर थाना क्षेत्र में सोमवार को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) की बरेली इकाई और पुलिस ने संयुक्त अभियान के तहत पांच कथित तस्करों को 12 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बरामद अफीम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये है।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम की कोशिश की जा रही है और इसी कड़ी में बिनावर थाना पुलिस और एएनटीएफ की बरेली इकाई ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है।

उन्‍होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियों की पहचान विकास राजपूत, वीरेंद्र वर्मा, साजि हुसैन, शमशुल हक (सभी बरेली जिले के निवासी) तथा झारखंड के लातेहर जिले के तरबाड़ी गांव के निवासी मोहम्मद शमीम के रूप में हुई है।

एसएसपी के अनुसार पकड़े गए अभियुक्त शमीम ने पुलिस को बताया कि वह ट्रक का मालिक और ड्राइवर है। शमीर के मुताबिक ट्रक में झारखंड के जमशेदपुर से लोहा भरकर वह गाजियाबाद फैक्ट्री पहुंचाने का काम करता है और लोहे की आड़ में वह झारखंड के आदिवासी क्षेत्र से अफीम लाता है। इस माल को वह बरेली समेत बदायूं के तस्करों के हाथ बेच देता है।

प्रियदर्शी ने कहा कि मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

भाषा सं आनन्द राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)