Badrinath Dham Kapat Opening Date announced

बद्रीनाथ धाम कपाट खुलने का हुआ ऐलान, इस दिन से भक्त कर सकेंगे दर्शन

बद्रीनाथ धाम कपाट खुलने का हुआ ऐलान, इस दिन से भक्त कर सकेंगे दर्शन ! Badrinath Dham Kapat Opening Date announced

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 06:41 AM IST, Published Date : January 27, 2023/6:40 am IST

चमोली: Badrinath Dham इस साल होने वाली चारधाम यात्रा की तारीखों का ऐलान हो गया है। श्रद्धालुओं के लिए इस साल 27 अप्रैल को सुबह 7:10 बजे से कपाट खोल दिए जाएंगे। मंदिर की कमेटी की ओर से ये जानकारी दी गई है। उत्तराखंड के नरेंद्र नगर में बैठक हुई। जिसमें कपाट खुलने की तारीख की घोषणा हुई है। इस मौके पर राजपरिवार के सदस्यों के अलावा BKTC अध्यक्ष अजेंद्र अजय भी मौजूद रहे।

Read More: सोफिया अंसारी ने बढ़ा दिया सोशल मीडिया का पारा, शेयर किया ऐसा वीडियो, यूजर्स बोले – शर्म नहीं आती… 

Badrinath Dham पुरोहितों ने नक्षत्रों की गणना के बाद 27 अप्रैल 2023 को सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर कपाट खोलने का ऐलान किया। जिसका समर्थन सभी लोगों ने दिया है। बदरी केदार समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि कपाट खुलने से पहले 12 अप्रैल 2023 को गाडू घड़ा तेल कलश यात्रा निकाली जाएगी। इस यात्रा के 15 दिनों बाद बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।

Read More: भारतीय महिला हॉकी टीम को लगातार दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार, नीदरलैंड ने 3.1 से दी मात 

कब बंद हुए थे कपाट

गौरतलब है कि बद्रीनाथ धाम उत्तराखंड राज्य के चमोली जिले में है। इसके कपाट बीते साल शीतकाल के लिए 19 नवंबर को बंद हुए थे। बता दें कि बद्रीनाथ समेत चारों धामों के कपाट सर्दियों के मौसम में भीषण ठंड होने की वजह से अक्टूबर-नवंबर में हर साल बंद कर दिए जाते हैं, जिन्हें अगले साल अप्रैल-मई में फिर खोल दिया जाता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers