"Congress' other name is corruption": Karnataka CM Bommai

बसवराज बोम्मई ने दिया बड़ा बयान, बोले- भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ कर्नाटक की सत्ता में वापसी करेगी…

बसवराज बोम्मई ने दिया बड़ा बयान : Basavaraj Bommai gave a big statement, said- BJP will return to power in Karnataka with absolute majority...

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 06:22 AM IST, Published Date : April 24, 2023/6:22 am IST

नई दिल्ली ।  कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को विश्वास जताया कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ कर्नाटक की सत्ता में वापसी करेगी। राज्य में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए मौजूदा सीएम ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी का दूसरा नाम भ्रष्टाचार है। भाजपा नेता ने आगे लोगों से कांग्रेस और उसके पूर्व गठबंधन सहयोगी, जनता दल (सेक्युलर) को अपने दिल और दिमाग से बाहर निकालने का आह्वान किया। इससे पहले दिन में, भाजपा के तिप्टूर उम्मीदवार बीसी नागेश के समर्थन में एक रोड शो के दौरान समर्थकों को संबोधित करते हुए, बोम्मई ने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान कुल 8,000 कक्षाओं का निर्माण किया गया था और शिक्षा विभाग द्वारा 17,000 शिक्षकों की भर्ती की गई थी।

यह भी पढ़े :  इन तीन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, कभी नहीं होगी धन की कमी…. 

उन्होंने कहा  कि ये भर्तियां साफ-सुथरी थीं और इनमें कोई भ्रष्टाचार या गलत खेल शामिल नहीं था। पिछली कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए, सीएम बोम्मई ने कहा कि उनके पूर्ववर्ती सिद्धारमैया के शासन के दौरान, लोगों को नौकरियों के लिए आवेदन किए बिना शिक्षण पदों पर नियुक्त किया गया था। उन्होंने आगे दावा किया कि पूर्ववर्ती सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई थी और भर्ती घोटालों से लेकर शिक्षा में इसी तरह की अनियमितताओं तक कई भ्रष्ट प्रथाओं में लिप्त थी।पार्टी के उम्मीदवार के पीछे अपना वजन फेंकते हुए, सीएम बोम्मई ने कहा, “कल्पवृक्ष की भूमि तिप्तुर के लोग नागेश का समर्थन करते रहे हैं। उन्होंने इस जगह को राज्य के मानचित्र पर आसानी से पहचानने योग्य बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। हमारे मौजूदा विधायक (नागेश) ने इसे लागू किया है।” होनाली लिफ्ट सिंचाई योजना और इस क्षेत्र में आखिरी टैंक को भरने में मदद की। बीएस येदियुरप्पा सरकार द्वारा शुरू की गई भाग्य लक्ष्मी योजना ने भी यहां अल्पसंख्यक समुदाय की 30 प्रतिशत महिलाओं की मदद की।

यह भी पढ़े :  आज सीएम बघेल ट्रिपल आईटी और हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे… 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने रायता विद्यानिधि योजना लागू की, जिसके तहत अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लोगों के लिए 75 यूनिट बिजली मुफ्त की गई और छात्राओं और अन्य लोगों के लिए शिक्षा भी मुफ्त की गई। सीएम ने आगे कहा, “आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हमारे उम्मीदवार यहां 25,000 मतों के अंतर से जीतें, क्योंकि वह हेमवती से इस क्षेत्र में पानी लाए थे. उन्होंने विभिन्न मदों के तहत इस क्षेत्र में कई करोड़ रुपये भी लाए.” उन्होंने कहा, “राज्य में कुल मिलाकर पिछले 70 सालों में 25 लाख घरों में नल का पानी मुहैया कराया गया, लेकिन जब से भाजपा सत्ता में आई है, तीन साल के भीतर 40 लाख घरों में नल के पानी के कनेक्शन मिले हैं। यह संभव नहीं होता अगर कांग्रेस सत्ता में होती।” मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों, मछुआरों के बच्चों और अन्य लोगों के लिए कई योजनाओं और पहलों की घोषणा की है।

यह भी पढ़े : बेरोजगारी भत्ता के लिए 23 दिनों में एक लाख से ज्यादा आवेदन, 40 हजार से ज्यादा युवाओं का भत्ता स्वीकृत…