BCCI accused of promoting a caste

जातिवाद को बढ़ावा देती है BCCI? एक जाति को प्रमोट का लगा आरोप, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

BCCI accused of promoting a caste खबर आते ही ट्विटर पर फैंस ने BCCI को निशाना बनाना शुरू कर दिया। #CastistBCCI ट्रेंडिंग हैशटैग बन गया

Edited By: , November 29, 2022 / 08:03 PM IST

BCCI accused of promoting a caste: नई दिल्ली। क्या भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI जाति देखकर टीम इंडिया में खिलाड़ियों का सिलेक्शन करता है? अगले महीने बांग्लादेश दौरे को लेकर चुनी गई टीम को लेकर इस तरह के आरोप बोर्ड पर लगने लगे हैं।

शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव और प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बांग्लादेश में होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। तब से सोशल मीडिया पर कास्टिस्ट BCCI यानी जातिवादी BCCI ट्रेंड कर रहा है।

Read more: 48 घंटे तक नहीं चलेगा इंटरनेट, प्रदेश के ये जिले होंगे प्रभावित, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला 

एक जाति को सपोर्ट करने का आरोप

जातिवादी BCCI हैशटैग से जितने पोस्ट लिखे गए उनमें से कई में बोर्ड पर एक जाति (ब्राह्मण) को ज्यादा तरजीह देने के आरोप भी लगे हैं। वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने अपने पोस्ट में लिखा कि भारत के 11 खिलाड़ियों में 7 ब्राह्मण होते हैं। मौजूदा समय में टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी ब्राह्मण हैं।

40 हजार लोगों ने #CastistBCCI लिखकर किया पोस्ट

BCCI accused of promoting a caste: बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया से सूर्या और सैमसन को बाहर रखे जाने की खबर आते ही ट्विटर पर फैंस ने BCCI को निशाना बनाना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में #CastistBCCI ट्रेंडिंग हैशटैग बन गया और समाचार लिखे जाने तक करीब 40 हजार लोग इस हैशटैग पर पोस्ट लिख चुके थे।

Read more: प्रदेश की महिलाएं बनेंगी ‘लखपति दीदी’, सरकार ने कर ली तैयारी, जानें कैसे मिलेगा लाभ 

टीम इंडिया में हो रहे विरोध

BCCI accused of promoting a caste: ज्यादातर पोस्ट में ऋषभ पंत को लगातार फेल होने के बावजूद टीम इंडिया में मौका दिए जाने का विरोध हो रहा है। पंत व्हाइट बॉल क्रिकेट में अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अब तक 27 वनडे मैचों में 36.52 की औसत से 840 रन बनाए हैं। टी-20 इंटरनेशनल में उनका प्रदर्शन और भी कमजोर है। इस फॉर्मेट में उन्होंने 66 मैचों में 22 की औसत से 987 रन बनाए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें