‘मुझे पीट लीजिए लेकिन कार्यवाही बाधित मत कीजिए’, हंगामा कर रहे सदस्यों से बोले विधानसभा अध्यक्ष |

‘मुझे पीट लीजिए लेकिन कार्यवाही बाधित मत कीजिए’, हंगामा कर रहे सदस्यों से बोले विधानसभा अध्यक्ष

‘मुझे पीट लीजिए लेकिन कार्यवाही बाधित मत कीजिए’: झारखंड विस अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 7, 2021/2:19 pm IST

रांची, 7 सितंबर । झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए एक कमरा आवंटित करने के मुद्दे पर मंगलवार को प्रदर्शन करते हुए भगवा रंग के कपड़े पहनकर और ‘जय श्री राम’ और ‘हनुमान चालिसा’ का पाठ करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गए और सदन की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न किया।

READ MORE: प्रधानमंत्री मोदी बृहस्पतिवार को ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे

सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही भाजपा सदस्यों ने नमाज के लिए कमरा आवंटित करने और राज्य की रोजगार नीति के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने हंगामा कर रहे सदस्यों से सदन की कार्यवाही चलते रहने देने का अनुरोध करते रहे। प्रदर्शनकारी सदस्य प्रश्नकाल के दौरान नारे लगाते रहे जिसके कारण दोपहर 12:30 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

READ MORE: मुजफ्फरनगर दंगा: आठ साल में 1100 लोग बरी और सिर्फ सात दोषी करार

महतो ने प्रदर्शनकारी विधायकों से कहा, ‘‘पद का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर आप नाराज हैं तो मुझे पीट लें लेकिन कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न नहीं करें। कृपया अपने-अपने स्थानों पर जाएं…मुझे बहुत तकलीफ पहुंची है। कल भी आपने बहुत बुरा बर्ताव किया था…यह 3.5 करोड़ लोगों की आस्था का प्रश्न है और आपकी हरकतों से मुझे कष्ट पहुंचा है।’’

हंगामे के बीच, अध्यक्ष ने भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही से हनुमान चालिसा का सम्मान करने और राजनीतिक फायदे के लिए इसका इस्तेमाल न करने को कहा। उन्होंने कहा कि वह कामना करते हैं कि ‘बजरंग बली’ आंदोलनरत विधायकों को सदबुद्धि दें।