Bhagwan appeared in Mathura court

कटघरे में पेश हुए ‘भगवान’, नजारा देख जज भी हैरान, जानें पूरा माजरा

Bhagwan appeared in Mathura court: मथुरा के सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में एक याचिकाकर्ता भगवान की मूर्ति लेकर पेशी के लिए पहुंचे।

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2023 / 01:21 PM IST, Published Date : February 8, 2023/1:21 pm IST

Bhagwan appeared in Mathura court : मथुरा। हमारे देश में लोगों को न्याय दिलाने के लिए पुलिस और कोर्ट जैसी सुविधाएं मौजूद है। आरोपी जब कोई अपराध करता है तो उसे कोर्ट में वकीलों द्वारा पेश कर उनको सजा या फिर न्याय दिया जाता है। कोर्ट में पेश होने वालो की न कोई जाति और नही कोई धर्म होता है। जो आरोपी है वह कोर्ट में सजा या न्याय के लिए पेश होगा। जज सभी दलीलों के बाद सजा सुनाकर न्याय करता है। लेकिन अगर सोचिए कोर्ट में कोई इंंसान नहीं बल्कि भगवान को पेश किया जाए तो…। दरअसल, ऐसा ही मामला सामने आया है। जो उत्तरप्रदेश के मथुरा कोर्ट का है।

read more : किसी भी गौठान में गोबर की खरीदी बंद हुई तो….. माफ नहीं किया जाएगा 

Bhagwan appeared in Mathura court : मथुरा कोर्ट में मंगलवार को एक अजीब सी घटना देखने को मिली है। जहां न्यायालय में भगवान को पेश किया गया। इतना ही नहीं न्यायाधीश ने भगवान को कटघरे में पेश होने की मंजूरी तक दी। दरअसल, मथुरा की कोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि बनाम ईदगाह का मुकदमा चल रहा है। जन्मभूमि पक्ष की ओर से 6वें वादी के रूप में केशवदेव की प्रतिमा को कोर्ट में पेश किया गया। यह पहली बार नहीं है कि भगवान को कोर्ट में आना पड़ा हो।

read more : ऑटो और टैक्सी चालकों के लिए बड़ी खबर, अब बिना वर्दी पहने गाड़ी चलने पर लगेगा 10 हजार का जुर्माना, सरकार ने जारी किया आदेश

Bhagwan appeared in Mathura court : सूत्रों के मुताबिक मथुरा के सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में एक याचिकाकर्ता भगवान की मूर्ति लेकर पेशी के लिए पहुंचे। याचिकाकर्ता आशुतोष पांडेय ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट ने आदेश दिया था कि वादी केशवदेव महाराज गैरहाजिर हैं, इसलिए हमने उन्हें (मूर्ति) पेश किया गया है।

read more : राहुल गाँधी का केंद्र पर सनसनीखेज आरोप, कहा ED, CBI की मदद से अडानी को सौंप दिया मुंबई एयरपोर्ट

जानकारी के लिए बता दें कि मथुरा की सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट में वाद संख्या-12/2023 को लेकर सुनवाई चल रही है। इस मामले में श्रीकृष्ण जन्मभूमि की ओर से 6 वादी हैं। 6वें वादी केशवदेव महाराज विराजमान केशव कटरा देव हैं। इसी के तहत पिछली तारीख यानी 23 जनवरी को कोर्ट ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि पक्ष की ओर से 6वें वादी को गैर हाजिर माना था। मंगलवार को कोर्ट ने केशवदेव की उपस्थिति को स्वीकार किया। साथ ही अन्य वादियों से कहा कि अगली बार इन्हें न लाएं। मामले में अगली सुनवाई 13 फरवरी को है। इस दिन जन्मभूमि पक्ष की ओर से सभी वादी कोर्ट में पेश होंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें