Big news for auto and taxi drivers

ऑटो और टैक्सी चालकों के लिए बड़ी खबर, अब बिना वर्दी पहने गाड़ी चलने पर लगेगा 10 हजार का जुर्माना, सरकार ने जारी किया आदेश

Auto and taxi drivers will be fined Rs 10,000 for not wearing uniform : जी-20 शिखर सम्मेलन की वजह से लिया गया फैसला

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 07:25 PM IST, Published Date : February 7, 2023/7:23 pm IST

uniform is compulsary for auto and taxi driver: दिल्ली : ऑटो और टैक्सी ड्राइवर्स के लिए सरकार ने एक नया फरमान जारी किया है। जिसके अनुसार अब ऑटो और टैक्सी चालकों को वर्दी पहनना अनिवार्य कर दिया गए है। बिना वर्दी के गाड़ी चलने पर अब ड्राइवर को भारी भरकम जुर्माना भरना पड़ेगा। यह आदेश हाल ही में AAP सरकार द्वारा जारी किया गया है। जिसके तहत अगर कोई भी युवक्ति नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके उपर सख्त से सख्त करवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े : अग्निवीर योजना को लेकर सरकार पर बरसे राहुल गांधी, संसद में बोले- यह डोभाल का थोपा आइडिया

नियमों का उल्लंघन करने पर 10000 रुपय का लगेगा जुर्माना

Big news for auto and taxi drivers: सोमवार को दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अगर कोई इसका पालन नहीं करता है तो उस पर 10000 रुपय का भारी जुर्माना लगाया जाएगा और बार-बार उल्लंघन करने वालों के लिए लाइसेंस निलंबित भी किया जाएगा। इसके साथ ही नियमों का पालन नहीं करने पर जेल की हवा खानी भी पड़ सकती है। जारी आदेश के अनुसार इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों के चालकों के लिए वर्दी पहनना भी अनिवार्य है।

यह भी पढ़े : AIDS AWARENESS DAY 2023 : इन गलतियों की वजह से फैलता है एड्स, जानें किस उम्र के लोगों को होता है सबसे ज्यादा खतरा

जी-20 शिखर सम्मेलन की वजह से लिया गया फैसला

Big news for auto and taxi drivers: परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उनकी शुरुआती तवज्जो चालकों में वर्दी पहनने को लेकर जागरुकता पैदा करने पर होगी, क्योंकि शहर में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होगा और सरकार नहीं चाहती है कि शहर की खराब छवि हो.यही वजह है कि परिवहन विभाग की तरफ से पहले ही आदेश जारी कर दिए गए हैं और सभी चालकों में यूनिफॉर्म पहनने को लेकर जागरुकता भी फैलाई जाएगी।

यह भी पढ़े : बिहार की अदालत में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ शिकायत दर्ज

सरकार जुर्माने की राशि करे कम

uniform is compulsary for auto and taxi driver: परिवहन विभाग द्वारा आदेश जारी होने के बाद इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कैपिटल ड्राइवर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें यूनिफॉर्म पहनने से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन सरकार की तरफ से जो चालान की राशि निर्धारित की गई है वो काफी ज्यादा है. ऑटो चलाकर दिन में 1-2 हजार रुपये की ही कमाई होती है।