Court sent BJP MLA Madal Virupakshappa to police custody for 5 days

चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज विधायक को कोर्ट ने भेजा 5 दिन की पुलिस हिरासत में

MLA Madal Virupakshappa in police custody : कर्नाटक चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। कर्नाटक के भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा को 5

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 08:01 AM IST, Published Date : March 29, 2023/8:01 am IST

नई दिल्ली : MLA Madal Virupakshappa in police custody : कर्नाटक चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। कर्नाटक के भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा को 5 दिनों की लोकायुक्त हिरासत में भेज दिया गया है। विरुपक्षप्पा को सोमवार शाम 7 बजे तुमकुरु में क्याथासंद्रा टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद भाजपा विधायक को एक स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें 5 दिनों की लोकायुक्त हिरासत में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने पर पहली बार आई पीएम मोदी की प्रतिक्रिया, कहा – कोर्ट पर सवाल उठाने वालों के सामने नहीं झुकेगा देश 

भाजपा विधायक से पूछताछ करेंगे लोकायुक्त के अधिकारी

MLA Madal Virupakshappa in police custody :  बता दें, कर्नाटक लोकायुक्त के अधिकारी भाजपा विधायक से उनके ठिकानों से मिले 8 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश के बारे में पूछताछ करेगी। दरअसल, टेंडर घोटाले में रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार कर्नाटक के भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा को आगे की जांच के लिए 5 दिन की लोकायुक्त पुलिस हिरासत में मंगलवार को भेजा गया। जनप्रतिनिधियों की विशेष अदालत के न्यायाधीश बी जयंत कुमार ने यह आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में आज होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी 

जमानत याचिका खारिज होने के बाद किया गया गिरफ्तार

MLA Madal Virupakshappa in police custody :  लोकायुक्त के वकील ने जांच के लिए 10 दिन की हिरासत मांगी, लेकिन विधायक के वकील ने जमानत का अनुरोध किया। क्योंकि वह कई बार जांच में शामिल हो चुके हैं और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं। कर्नाटक हाईकोर्ट द्वारा उनकी जमानत याचिका खारिज करने के बाद विरुपाक्षप्पा को सोमवार शाम को गिरफ्तार किया गया था। जमानत खारिज होने के बाद गायब होने पर लोकायुक्त के अधिकारियों ने उसका पीछा किया था और तुमकुरु शहर के पास उनका पता लगाने के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें : बच्ची को इंसाफ दिलाने SP ऑफिस पहुंचा पीड़ित परिवार, लगाई न्याय की गुहार, जानें पूरा माजरा 

मदल विरुपाक्षप्पा के बेटे को पकड़ा गया था रंगे हाथ

MLA Madal Virupakshappa in police custody :  बता दें, मदल विरुपाक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल को कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (KSDL) को कच्चे माल की खरीद के लिए 40 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। उनका बेटा कथित तौर पर अपने पिता की ओर से रिश्वत ले रहा था। KSDL एक सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई है, जिसके अध्यक्ष विधायक ही थे। लोकायुक्त अधिकारियों ने विरुपाक्षप्पा और उनके बेटे के आवासों से 8.12 करोड़ रुपए और 1.6 किग्रा सोना जब्त किया था। इस बीच, एडवोकेट्स एसोसिएशन, बेंगलुरु ने वीरुपक्षप्पा की अंतरिम अग्रिम जमानत अर्जी को तत्काल पोस्ट करने पर आपत्ति जताई थी और CJI डी.वाई चंद्रचूड़ को लिखे अपने पत्र में गंभीर चिंता व्यक्त की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें