Team India will not play Asia Cup in Pakistan, told this big reason

Asia Cup 2023 : BCCI सचिव का बड़ा फैसला, पाकिस्तान में एशिया कप नहीं खेलेगी टीम इंडिया, बताई ये बड़ी वजह

Asia Cup 2023: भारतीय टीम अगले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। एशियन क्रिकेट काउंसिल से इस बात को लेकर अनुरोध करेंगे कि एशिया कप को पाकिस्तान के अलावा कहीं और करवाया जाए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 18, 2022/5:33 pm IST

Asia Cup 2023 : नई दिल्ली – एशिया कप साल 2023 पाकिस्तान में आयोजित होने जा रहा है। ऐसे में अब बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ जय शाह ने इस बात को 91वीं वार्षिक जनरल मीटिंग में साफ तौर से जानकारी दी है। कि भारतीय टीम अगले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Ministry of Defence : रक्षा के क्षेत्र में भारत के बढ़ते कदम, इन देशों को बेचे जाएंगे 35 हजार करोड़ के हथियार 

Asia Cup 2023 : ये पहली बार नहीं है इससे पहले बीसीसीआई ने एशिया कप 2023 को लेकर कहा था कि वो एशियन क्रिकेट काउंसिल से इस बात को लेकर अनुरोध करेंगे कि एशिया कप को पाकिस्तान के अलावा कहीं और करवाया जाए। साथ ही ये भी कहा गया था कि आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तो टीम पाकिस्तान ट्रेवल कर सकती है, लेकिन एशिया कप के लिए टीम का पाकिस्तान ट्रेवल करना बहुत मुश्किल है’। हालांकि इससे पहले जय शाह ने ये भी कहा है कि ‘एशिया कप 2023 पाकिस्तान के अलावा किसी न्यूट्रल वेन्यू में करवाया जाए।
Asia Cup 2023 : इससे पहले साल 2022 में एशिया कप को श्रीलंका में खेला जाना था। हालांकि वहां के हालातों को लेकर वेन्यू बदल दिया गया। इससे पहले एशिया कप यूएई में खेला गया था। अब अगले साल एशिया कप कहां होगा इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है।
Asia Cup 2023 : भारतीय टीम ने हाल ही में एशिया कप में पाकिस्‍तान का सामना किया था। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए थे। पहले मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। फिर दूसरे मैच में पाकिस्‍तान ने वापसी करके पांच विकेट से जीत दर्ज की। अब भारत और पाकिस्‍तान 23 अक्‍टूबर को टी20 वर्ल्‍ड कप के मुकाबले में आमने-सामने होंगे। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

 
Flowers