स्विस बैंकों में भारतीयों के जमा धन पर बड़ा खुलासा, 30 साल में जमा की गई इतनी बड़ी रकम | Big disclosure on Indians' deposits in Swiss banks Such a huge amount deposited in 30 years

स्विस बैंकों में भारतीयों के जमा धन पर बड़ा खुलासा, 30 साल में जमा की गई इतनी बड़ी रकम

स्विस बैंकों में भारतीयों के जमा धन पर बड़ा खुलासा, 30 साल में जमा की गई इतनी बड़ी रकम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 1, 2019/1:04 am IST

नई दिल्ली। स्विस बैंकों में भारतीयों के बैंक खातों से आज पर्दा उठने वाला है। स्विट्जरलैंड में बैंक खाते रखने वाले भारतीय नागरिकों की जानकारी आज से टैक्स अधिकारियों के पास उपलब्ध हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन, 1 सितंबर से लागू हो रहे इन नियमों को जानना

इस कदम को लेकर CBDT यानी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड का कहना है कि काले धन के खिलाफ सरकार की लड़ाई में ये एक अहम कदम है। इसके बाद स्विस बैंकों की गोपनीयता का युग आखिरकार खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में अवैध रेत खनन पर नहीं लग रही लगाम, ढ़ाई दर्जन वाहन जब्त माफिया फरार

भारत को स्विट्जरलैंड में भारतीय नागरिकों के साल दो हजार अठारह में बंद किए खातों की जानकारी भी मिलेगी। आपको बता दें की इस साल लोकसभा में जून महीने में वित्त पर स्टैंडिंग कमेटी की एक रिपोर्ट पेश की गई थी। इसके मुताबिक साल 1980 से साल 2010 के बीच तीस साल के दौरान भारतीयों के जरिए लगभग 17 लाख 25 हजार 3 सौ करोड़ रुपये से लेकर 34 लाख 30 हजार करोड़ रुपये के बीच काला धन देश के बाहर भेजा गया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/32HZWpg8En0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>