कश्मीर टारगेट किलिंग पर बड़ा खुलासा, PoK में रची गई हिंदुओं की हत्या की साजिश, सूची में 200 लोगों के नाम शामिल |

कश्मीर टारगेट किलिंग पर बड़ा खुलासा, PoK में रची गई हिंदुओं की हत्या की साजिश, सूची में 200 लोगों के नाम शामिल

Kashmir Target Killings: कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग पर बड़ा खुलासा हुआ है, पता चला है कि इसकी साजिश पिछले साल पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में रची गई थी। निशाने पर 200 लोग थे, जिनकी लिस्ट तैयार हुई थी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 3, 2022/5:07 pm IST

नई दिल्ली, 03 जून 2022। Kashmir Target Killings: कश्मीर में कश्मीरी पंडितों और बाहर से आकर नौकरी कर रहे लोगों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं, पिछले कुछ वक्त से ये हमले तेज हुए हैं और अब इसपर बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी मिली है कि इन टारगेट किलिंग की प्लानिंग पिछले साल पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में रची गई, इस दौरान 200 ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की गई थी जिनको मौत के घाट उतारना था।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more: महाराष्ट्र : हत्या के आरोपी ने किया हमला, पुलिसकर्मी ने बचाव में चलाई गोली

रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर में टारगेट किलिंग की प्लानिंग एक साल पहले PoK के मुजफ्फराबाद में रची गई थी, 21 सितंबर 2021 में PoK के मुजफ्फराबाद में ISI के अफसरों और अलग अलग आतंकी तंजीमो के बीच मीटिंग हुई थी। कथित तौर पर ISI की आतंकी संगठनों के साथ हुई इस मीटिंग में तय किया गया था कि अलग-अलग और नए नाम से आतंकी ग्रुप बनाए जायेंगे जो टारगेट किलिंग की जिम्मेदारी लेंगे।

read more: Nagar Palika अध्यक्ष चुनाव के अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली पर आपत्ति | High Court में जनहित याचिका दायर.

Kashmir Target Killings: मीटिंग में तय किया गया था कि कश्मीरी पंडितों, सिक्यॉरिटी पर्सनल, RSR और बीजेपी के लोकल नेताओं, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को निशाना बनाया जायेगा। ISI ने आतंकी संगठनों के साथ मिलकर टारगेट किलिंग के लिए 200 लोगों की लिस्ट तैयार की थी, जिनको निशाना बनाया जाना था। अब एक साल बाद ISI का प्लान कश्मीर में कोहराम मचा रहा है।

26 दिनों में 10 की हत्या

कश्मीर में हालात कितने खराब हैं कि बीते 26 दिनों में आतंकियों ने 10 लोगों को निशाना बनाया है, इसमें एक महिला स्कूल टीचर, बैंक मैनेजर भी शामिल हैं। कल दो जगह आतंकी हमले हुए, इसमें पहले बैंक मैनेजर विजय कुमार की बैंक में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद दो प्रवासी मजदूरों पर गोलियां चलाई गईं, इसमें एक शख्स की मौत हो गई।

read more: Chhattisgarh Chit Fund Case : जांजगीर और कवर्धा में फर्जीवाड़े के आरोपी गाजियाबाद, नोएडा से गिरफ्तार

देर रात से ही कश्मीरी पंडितों और सरकारी कर्मचारियों ने घाटी छोड़नी शुरू कर दी थी, इसमें से ज्यादातर लोग जम्मू आ गए हैं, बडगाम में एक शेखपुरा पंडित कॉलोनी है। राहुल भट्ट यहीं रहते थे। यहां पहले कश्मीरी पंडितों के 350 परिवार रहते हैं, लेकिन अब 150 परिवार वहां से पलायन कर गए हैं।