Farmers again taking the path of protest: आंदोलन की राह पर किसान!

क्या फिर से आंदोलन की राह पकड़ने जा रहा किसान! दिल्ली में किसानों की होने जा रही बड़ी बैठक

Farmers again taking the path of protest: क्या फिर से आंदोलन की राह पकड़ने जा रहा किसान! दिल्ली में किसानों की होने जा रही बड़ी बैठक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 21, 2022/5:00 pm IST

Farmers again taking the path of protest: दिल्ली। दिल्ली में किसानों का आना एक बार फिर शुरू हो गया है। दिल्ली पुलिस ने कल जंतर-मंतर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के आह्वान से पहले दिल्ली-हरियाणा की टिकरी सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी सहित अपनी कई और मांगों को लेकर किसान एक बार फिर दिल्ली लौटने का प्लान बना रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को जंतर-मंतर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के आह्वान से पहले दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाले टीकरी बॉर्डर पर सीमेंटेड बैरिकेड्स लगाने शुरू कर दिए हैं। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई। प्रदर्शन के लिए किसानों का दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें- चौपाल लगाकर विपक्ष गिनाएगा सरकार की नाकामी, इस वर्ग को साधने की तैयारी में कांग्रेस

टिकैत को दिल्ली जाने से रोका

Farmers again taking the path of protest: बता दें कि दिल्ली आ रहें किसान नेता राकेश टिकैत को भी रविवार को दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर ही रोक लिया। राकेश टिकैत अपने कुछ समर्थकों के साथ दिल्ली जाना चाहते थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने मना कर दिया। इसके बाद टिकैत समर्थक सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे, जिसके बाद दिल्ली पुलिस सभी को मधु विहार पुलिस एसीपी दफ्तर लेकर गई है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने 4 अक्टूबर, 2021 को भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत और उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों के बीच हुए समझौते को पूरी तरह से लागू करने की मांग की है। जिसे लेकर किसान एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रही है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश के राज्यपाल की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में कराए गए भर्ती

6 सितंबर को होगी बड़ी बैठक

Farmers again taking the path of protest: गौरतलब है कि टिकैत ने शुक्रवार को देशभर के किसानों से आह्वान किया था कि वे अपने मुद्दों के समाधान के लिए बड़े पैमाने पर राष्ट्रव्यापी आंदोलन के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा था कि राष्ट्रव्यापी आंदोलन कब, कहां और किस तरह से होगा, एसकेएम के नेता उचित समय पर इस बारे में जानकारी देंगे। किसानों को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि 6 सितंबर को दिल्ली में एक बैठक के दौरान एसकेएम की भविष्य की रणनीति तैयार की जाएगी। जिससे पहले पुलिस ने पहले ही पुख्ता इंतजाम कर लिए है। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के आह्वान से पहले दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाले टीकरी बॉर्डर पर सीमेंटेड बैरिकेड्स लगाने शुरू कर दिए हैं।