बड़ी राहत! कम हो सकते हैं LPG सिलेंडर के दाम! सरकार ने दिए ऐसे संकेत

LPG Price Update: बड़ी राहत! कम हो सकते हैं LPG सिलेंडर के दाम! सरकार ने दिए ऐसे संकेत

LPG Price Update: बड़ी राहत! कम हो सकते हैं LPG सिलेंडर के दाम! सरकार ने दिए ऐसे संकेत : LPG Price Update: Big Relief! LPG cylinder prices may come down! Government gave such indications

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 26, 2022/8:08 am IST

नई दिल्ली। LPG Price Update : कुछ ही दिनों में नया महीना शरू हो जाएगा। नियमों के अनुसार हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के नए दाम जारी कर दिए जाएंगे। 1 अक्टूबर से सरकार की तरफ से कई बदलाव किये जाएंगे। इन बदलावों का सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। इन बदलावों में गैस सिलेंडर की कीमतों से लेकर स्मॉल सेविंग्स स्कीम तक कई अन्य बदलाव शामिल है। चलिए हम आपको बताते हैं 1 तारीख से आप पर कितना बोझ बढ़ सकता है और किन नियमों में 1 तारीख से बदलाव होने वाला है।

Read More : Shardiya Navratri 2022: घटस्थापना से पहले रखें इन बातों का ध्यान, इन चीजों के बिना अधूरी रह जाएगी आपकी पूजा

सस्ता हो सकता है सिलेंडर

हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के नए दाम जारी किये जाते हैं। ऐसे में इस बार ये उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की जा सकती है। दरअसल, नेचुरल गैस की कीमतों में कमी के कारण घरेलु गैस में गिरावट देखने को मिल सकती है ऐसी उम्मीद की जा रही है।

Read More : Horoscope Today: इन राशियों पर बरसेगी मां शैलपुत्री की कृपा, हर मनोकामना होगी पूरी

स्मॉल सेविंग्स स्कीम के ब्याज दरों में होगा बदलाव

हर तीन महीने में केंद्र सरकार की ओर से स्मॉल सेविंग्स स्कीम के ब्याज दरों में बदलाव किया जाता है। ऐसी में उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार जल्द ही PPF, सीनियर सिटीजन सेविंग्स स्कीम, सुकन्या समृद्धि योजना में मिलने वाले ब्याज की राशि में इजाफा कर सकती है। बता दें कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्र सरकार की ओर से 30 सितंबर को नई ब्याज दरों का ऐलान किया जा सकता है। ये नई ब्याज दरें 1 अक्टूबर से लागू हो सकती हैं।